आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

04 दिसंबर 2014

हेडफोन लगा ट्रैक पार कर रहा था ड्राइवर, ट्रेन से टकराई वैन, पांच बच्‍चों की मौत

फोटो: हादसे में मृतक बच्‍चे को देखकर बिलखती मां और अन्य परिजन।
 
मऊ/वाराणसी. उत्‍तर प्रदेश में मऊ के रानीपुर थाना क्षेत्र के खुरहट स्टेशन पर गुरुवार को एक भीषण हादसा हुआ। सुबह करीब आठ बजे एक स्कूल वैन मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग पर शाहगंज-मऊ पैंसेजर ट्रेन की चपेट में आ गई। हादसे में वैन में सवार पांच बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। ट्रैक पार करते वक्त वैन के चालक ने हेडफोन लगा रखा था। म्यूजिक सुनते हुए वह गाड़ी चला रहा था। सामने से आ रही ट्रेन को उसने देखा था, जबकि बच्चे ट्रेन को आते देख चिल्ला रहे थे। 
 
 
हादसे की सूचना मिलते ही यूपी के एक वरिष्ठ मंत्री मऊ के लिए रवाना हो चुके हैं। सीएम अखिलेश यादव ने मुआवजे का एलान किया है। इसके तहत मृतक बच्चों के परिजनों को सरकार की तरफ से 2.5 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी। घायल बच्चों का मुफ्त इलाज होगा ।उधर, केंद्र सरकार ने भी मऊ हादसे के लिए मुआवजे की घोषणा की है।
 
केंद्र सरकार भी देगी मुआवजा
 
केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए शोक जताया है। मुआवजे के तहत उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायलों को 1-1 लाख रुपए और मामूली घायलों को 20-20 हजार की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। 
 
चार बच्चों की हालत नाजुक
 
बताया जा रहा है वैन का ड्राइवर हेडफोन पर म्यूजिक सुनते हुए गाड़ी चला रहा था। ट्रेन को आते देखकर बच्चे चिल्ला रहे थे, लेकिन ड्राइवर को सुनाई नहीं दिया। घटना में दर्जनों बच्चे घायल हो गए हैं। उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चार बच्चों की हालत नाजुक होने पर उन्हें बीएचयू रेफर किया गया है।
 
बाधित हो गया आजमगढ़-मऊ रूट
 
जानकारी के अनुसार, यह स्कूल वैन रानीपुर थाना क्षेत्र से चली थी। इसमें धर्मदेव कॉन्वेंट स्कूल के यूकेजी और एलकेजी के 22 बच्चे सवार थे। घटना से गुस्‍साए लोगों ने खुरहट स्टेशन पर जाम लगाकर प्रदर्शन भी किया। इससे आजमगढ़-मऊ रूट कई घंटे के लिए बाधित रहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...