आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 दिसंबर 2014

बेंगलुरु में बम धमाका, महिला की मौत, दिल्ली सहित देश के कई शहरों में हाई अलर्ट


बेंगलुरु. बेंगलुरु के चर्च स्ट्रीट स्थित कोकोनट ग्रोव रेस्टोरेंट के पास रविवार रात करीब साढ़े अाठ बजे बम धमाका हुआ है। हादसे में घायल एक महिला की उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। ब्लास्ट के पीछे मध्यप्रदेश की जेल से फरार हुए सिमी आतंकियों का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है। बम धमाके के बाद दिल्ली, कोलकता, मुंबई सहित देश भर के प्रमुख शहरों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। 
घटना स्थल पर जांच करती पुलिस।
घटना स्थल पर जांच करती पुलिस।
पुलिस के अनुसार, बम धमाका कोकोनट ग्रोव रेस्टोरेंट के पास नाले में हुआ था। धमाके में कम तीव्रता के आईईडी का प्रयोग किया गया है। घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स औऱ आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बम निरोधक दस्ते द्वारा इलाके को सील कर जांच शुरु कर दी गई है। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने इलाके से दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है।पुलिस की संदिग्धों से पूछताछ जारी है।
 
हादसे में तमिलनाडु की महिला भवानी(35) और युवक का नाम कार्तिक(25) घायल हुए थे। दोनों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। जहां महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई। वहीं दूसरे युवक कार्तिक की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।  
 
गृहमंत्री ने ली सीएम से धमाके की जानकारी
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एस सिद्धारमैया से फोन बम धमाके की जानकारी ली है। साथ ही केंद्र से सभी प्रकार के सहयोग की बात कही हैं।
 
सदानंद गौड़ा मौके पर पहुंचे
केंद्रीय कानून मंत्री सदानंद गौड़ा घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं। उन्होंने मौके का मुआयना कर पुलिस कमिश्नर और डीजी से घटना की जानकारी ली। मीडियाकर्मियों से बात करते हुए गौड़ा ने बताया कि धमाके के बाद पुलिस ने इलाके को खाली करा लिया है औऱ घटना स्थल की जांच जारी है। धमाके  की जानकारी केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को दे दी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...