आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 दिसंबर 2014

पाकिस्तानी हिंदू अब देश में बनवा सकेंगे आधार कार्ड, राजस्थान में लगेंगे कैंप


अजमेर. देश में रह रहे पाकिस्तानी हिंदुओं को भारत की नागरिकता दिए जाने की राह खुलती नजर आ रही है। दिल्ली में गृह मंत्रालय की टास्क फोर्स की हाल ही हुई बैठक में फैसला लिया गया है कि ऐसे लोगों को लॉन्ग टर्म वीजा दिया जाएगा। इसके बाद ये देश में रहते हुए अपना पैन कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि भी बनवा सकेंगे।
प्रतीकात्मक फोटो।
प्रतीकात्मक फोटो।
 
पाकिस्तानी सिंधी हिंदू परिवारों को किया था आमंत्रित
 
वीजा संबंधी अधिकार राज्य सरकारों को दिए जाएंगे। बैठक में पाकिस्तानी सिंधी हिंदू परिवारों को भारतीय नागरिकता दिलवाने के लिए संघर्षरत संस्थाओं के प्रतिनिधियों को भी बुलाया गया था। देशभर से ऐसे 15 प्रतिनिधियों ने भाग लिया।
 
विपक्ष में रहते हुए भाजपा ने की थी पाकिस्तानी लोगों को यह आधिकार देने की मांग
 
राजस्थान से जोधपुर और अजमेर के एक-एक प्रतिनिधि ने इस बैठक में शिरकत की। जोधपुर के लोक संगठन के अध्यक्ष हिंदू सिंह सोढ़ा और अजमेर से भारतीय सिंधु सभा के प्रदेश मंत्री महेंद्र कुमार तीर्थानी ने बैठक में भाग लेकर नागरिकता के इच्छुकों की ओर से पक्ष रखा।  पाकिस्तान से भारत आकर बस गए इन नागरिकों को भारतीय नागरिकता देने की मांग विपक्ष में रहते हुए भारतीय जनता पार्टी करती रही है। चूंकि अब भाजपा खुद सत्ता में है, इसलिए यह राहत दी जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...