आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 दिसंबर 2014

6000 करोड़ के इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट केस में पंजाब के राजस्व मंत्री से पूछताछ


चंडीगढ़/ जालंधर: पंजाब में 6000 करोड़ रुपए के इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में सूबे के राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट) की टीम ने पूछताछ की। मजीठिया सुबह ईडी के जालंधर ऑफिस पहुंचे, जहां उनसे पूछताछ की गई। मजीठिया केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के भाई हैं।
जालंधर में ईडी के दफ्तर पहुंचे बिक्रम मजीठिया
जालंधर में ईडी के दफ्तर पहुंचे बिक्रम मजीठिया
 
कांग्रेस और एबीवीपी का प्रदर्शन 
ईडी के स्पेशल डायरेक्टर करनैल सिंह के नेतृत्व में बनाई गई एक स्पेशल टीम ने मजीठिया से पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक, ईडी के अधिकारियों ने मजीठिया से पूछने के लिए पहले से ही 100 सवाल तैयार रखे थे। उधर, ईडी दफ्तर के बाहर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस और एबीवीपी के कार्यकर्ता नैतिकता के आधार पर मजीठिया से इस्तीफे की मांग कर रहे थे। पुलिस ने इन कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। 
 
क्या है मामला
पंजाब पुलिस ने ड्रग्स रैकेट ऑपरेट किए जाने के मामले में पिछले साल 11 नंवबर को डीएसपी जगदीश भोला को पकड़ा था। इसके तीन दिन बाद मजीठिया के करीबी यूथ अकाली नेता मनजिंदर सिंह उर्फ बिट्टू औलख और जगजीत सिंह चाहल भी पकड़े गए। भोला ने ईडी को बयान दिया था कि राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया भी बिट्टू और चाहल के माध्यम से रैकेट चलाने में संलिप्त थे। ईडी ने 400 से ज्यादा लोगों से इस मामले में पूछताछ की है। वहीं, कांग्रेस इसे मुद्दा बनाकर अकाली और भाजपा गठबंधन की सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...