आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 दिसंबर 2014

शांतिपूर्ण प्रदर्शन के दौरान इजरायली सैनिक के हाथों फलस्तीनी मंत्री की हत्या!

शांतिपूर्ण प्रदर्शन के दौरान इजरायली सैनिक के हाथों फलस्तीनी मंत्री की हत्या!
 
रामल्ला। वेस्ट बैंक में बुधवार प्रदर्शन कर रहे एक फलस्तीनी मंत्री की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इजरायली सैनिकों से झड़प के कुछ ही देर बाद कैबिनेट सदस्य जैद अबु ऐन ने दम तोड़ दिया। हालांकि, फलस्तीन इसे हत्या बता रहा है। चश्मदीद के मुताबिक, एक इजरायली सैनिक ने उन्हें बुरी तरह पीटा, जिससे मंत्री की मौत हो गई। 
 
'हत्या गंभीर परिणाम लेकर आएगा'
फलस्तीनी स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा, "अबु ऐन की मौत की वजह क्या है, इसकी जांच कराई जाएगी।" उधर, इजरायली सेना मामले की जानकारी ले रही है। फलस्तीनी अध्यक्ष महमूद अब्बास के वरिष्ठ सलाहकार और मुख्य फलस्तीनी शांति वार्ताकार सैब इरेकत ने कहा, "अबु ऐन की हत्या और फलस्तीनियों के खिलाफ व्यवस्थित अपराधों के लिए इजरायल सरकार जिम्मेदार है।" साथ ही कहा, "नई हत्या गंभीर परिणाम लेकर आएगा।"

क्या था मामला?
बुधवार को वेस्टलैंड के जिस 'तुरमुस अया' गांव में दर्जनों फलस्तीनी जैतून के पेड़ का पौधारोपण करने गए थे, वह दरअसल इजरायली सीमा से लगा हुआ है। वहां इजरायली किसानों की आबादी है। मृतक अबु एन के सहायक कमाल अबु ससाका के मुताबिक, "हम जैसे ही इस ओर बढ़े, इजरायली सैनिकों ने हम पर स्टन ग्रेनेड और आंसू गैस के गोले दागने शुरू कर दिए।"
 
और छाती पर बट से हमला
कमाल ने कहा, "अबु ने इजरायली अधिकारी से कहा कि प्रदर्शन शांतिपूर्ण है, लेकिन अधिकारी ने सैनिकों को आगे बढ़ने का आदेश दे दिया। फिर मंत्री के साथ झूमाझटकी शुरू कर दी।" चश्मदीद के मुताबिक, इस दौरान एक इजरायली सैनिक ने अबु ऐन की छाती पर राइफल की बट से जोरदार हमला किया और गला दबाने की भी कोशिश की। झड़प के बाद मंत्री को रामल्ला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। अबु ऐन कैदी मामलों में भी डिप्टी मंत्री रह चुके हैं।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...