आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 नवंबर 2014

अमेरिकी हवाई हमले में 'बुरी तरह घायल' हुआ ISIS सरगना अल बगदादी



लंदन: इराक और सीरिया की सीमा पर एक कस्बे में मीटिंग के लिए जुटे आतंकी संगठन आईएसआईएस के बड़े नेताओं पर हुए अमेरिकी हवाई हमले में संगठन के सरगना अबू बकर अल बगदादी के बुरी तरह घायल होने की खबर है। अंग्रेजी वेबसाइट डेलीमेल ने स्थानीय सरकारी सूत्रों और दो प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया है कि जिस घर में आईएसआईएस के नेता जुटे थे, वहां ग्रुप का टॉप कमांडर अल बगदादी भी मौजूद था। अमेरिकी हवाई हमले में कई लोग मारे गए हैँ। हमले के बाद स्थानीय आईएसआईएस के आतंकी सड़कों पर लाउडस्पीकर के जरिए लोगों से घायलों के लिए रक्तदान करने की अपील करते नजर आए। स्थानीय सूत्रों का यह भी कहना है कि इस हमले में हाई प्रोफाइल आईएसआईएस नेताओं के शिकार बनने के मद्देनजर अस्पताल को पूरी तरह खाली भी करा लिया गया। 
 
यह हमला अलकाइम नाम के कस्बे में किया गया। बगदादी को निशाना बनाए जाने को लेकर इराकी अधिकारियों ने तुरंत कोई टिप्पणी नहीं की है। वहीं, अमेरिका ने इन खबरों की न पुष्टि की है और न ही इसका खंडन किया है। उधर, आईएसआईएस से जुड़े टि्वटर अकाउंट्स से इन हमलों में बगदादी के निशाना बनाए जाने का खंडन किया गया है।
 
पश्चिमी देशों को कुचलने और पूरी दुनिया में इस्लामिक स्टेट कायम करने का सपना देखने वाला अल बगदादी को निशाना बनाया जाना अमेरिका के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। अमेरिकी हवाई हमले में मारे जाने वाले आईएसआईएस आतंकियों में कुछ क्षेत्रीय नेता भी शामिल हैं। खुद को दुनिया के मुसलमानों का नेता घोषित कर चुका बगदादी कभी अमेरिका का बंदी रह चुका है। आईएसआईएस के बढ़ते प्रभाव और आतंक के मद्देनजर इंग्लैंड और कनाडा भी उसके प्रभाव वाले क्षेत्रों में लगातार हवाई हमले कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...