आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 नवंबर 2014

मोदी का अभियान: बुर्के में महिलाओं ने झाड़ू पकड़ी तो युवक बोले-मुस्लिम नहीं हिंदू हो

 
कानपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान का जादू अब कानपुर में मुस्लिम महिलाओं के सिर पर भी चढ़ गया है। उन्होंने झाड़ू उठाकर अपने क्षेत्र की सफाई की। लेकिन आसपास रहने वाले युवकों ने इसका विरोध किया और कहा, 'अगर आप ये सब काम करती हो तो आप मुस्लिम नहीं हिंदू हो'।
 
कानपुर के बाबूपुरवा इलाके के तहत ढकनापुरवा क्षेत्र में करीब एक दर्जन से ज्यादा मुस्लिम महिलाओं ने रविवार को सफाई अभियान छेड़ा। बुर्का ओढ़े महिलाएं जैसे ही हाथ में झाड़ू लेकर अपने मोहल्ले में सफाई अभियान में उतरी, तो मोहल्ले के कई युवकों ने उनके बुर्केे पहनने पर आपत्ति जताई। उन युवकों का कहना था कि आपको जो करना है करिए, लेकिन बुर्का उतार दीजिए। 

मुस्लिम युवकों ने किया विरोध
 
सफाई अभियान में शामिल हुई फारिया के अनुसार, उनके अपने समुदाय के ही कुछ युवकों ने उनके इस अभियान को गलत ठहराया। उनके अनुसार लोगों ने यहां तक कहा कि अगर आप ये सब काम करती हो तब मुस्लिम नहीं बल्कि हिंदू हो। फारिया के अनुसार, 'देश को साफ रखने के लिए जब हमारे देश के प्रधानमंत्री झाड़ू उठा सकते हैं और शहर को साफ रखने के लिए हमारी डीएम साहिबा रोशन जैकब जी झाड़ू उठा सकती हैं तो क्या हम अपने मोहल्ले को साफ नहीं कर सकते।' 
 
शहर काजी ने महिलाओं की तारीफ की
 
बुर्केे पर उठे विवाद पर शहर काजी ने विराम लगाते हुए कहा कि बुर्का मुस्लिम महिलाओं का पर्दा है। शरीयत के मुताबिक वो अगर बुर्का पहन कर सफाई अभियान में जुटी हैं तो इसमें कोई गलत नहीं है। बल्कि खुशी है कि उन्होंने परदे में रहकर इस अभियान को शुरू किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...