आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 नवंबर 2014

थैंक्स गिविंग डे: सामानों में भारी छूट के बाद ग्राहकों में हुई छीना-झपटी

(फोटो : एक इलेक्ट्रॉनिक सामान के लिए से दो ग्राहक आपस में उलझ गए)

इंटरनेशनल डे। थैंक्स गिविंग डे के मौके पर यूके में ग्राहकों के बीच जमकर छीना-झपटी हुई। शुक्रवार को यूके में कई अलग-अलग जगहों पर जैसे ही शॉप और मॉल खुले, ग्राहकों की भारी भीड़ दुकानों में खरीदारी के लिए उमड़ पड़ी। देखते ही देखते दुकानों में छूट पर खरीदारी के लिए रखे सामान ख़त्म हो गए और जो सामान बिकने के लिए छूट पर उपलब्ध थे उन्हें पाने के लिए ग्राहकों में भारी खींचतान मच गई।
 
कहीं-कहीं तो मात्र कुछ ही मिनटों में स्टोर को बंद करने पड़े जबकि मेनचेस्टर और मियामी के कई स्टोर्स में मारामारी की खबरें भी मिली। इस छीना-झपटी में कुछ महिलाएं घायल भी हो गई। कई यह नजारा हर उस जगह देखा गया, जहां थैंक्स गिविंग डे पर ग्राहकों को छूट दी जा रही थी। थैंक्स गिविंग दे के मौके पर ग्राहकों के बीच इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने की ज्यादा मारा-मारी थी। 
 
क्या है थैंक्सगिविंग डे 
थैंक्सगिविंग डे, उत्तरी अमेरिका का एक पारंपरिक त्यौहार है। यह एक तरह से फसलों का त्यौहार है। पहली बार यह त्यौहार 8 सितंबर 1565 को फ्लॉरिडा के सेंट ऑगुस्ता में मनाया गया था। अमेरिका और यूरोप के अलग-अलग देशों में थैंक्स गिविंग का आयोजन अलग-अलग तिथियों पर किया जाता है। कहीं यह अक्टूबर के दूसरे सोमवार तो कहीं नवंबर के आख़िरी गुरुवार को मनाया जाता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...