आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 नवंबर 2014

नेताजी को पहनाई कद्दू वाली माला, फेसबुक पर डाली फोटो तो शुरू हो गई चर्चा

(मुंडा द्वारा फेसबुक पर शेयर की गई फोटो। फेसबुक पर मुंडा को 78 हजार से अधिक लोग लाइक करते हैं। इस स्टेटस पर भी तीन सौ से अधिक लाइक्स और कमेंट्स हैं। कई लोगों ने इसे शेयर किया है।)
 
रांची. फेसबुक पर पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा नेता अर्जुन मुंडा ने अपनी अनोखी तस्वीर पोस्ट की है। मुंडा ने अपने आधिकारिक पेज पर अपने क्षेत्र खरसांवा में हुए अपने स्वागत की एक तस्वीर डाली है। इस तस्वीर में वे कद्दू की माला पहने हैं। माला में कद्दू के अलावा फूल भी हैं। मुंडा ने लिखा है :
 
खरसावां में अपने लोगों के बीच। ज़रा मेरे माले पर ध्यान देंगे आपसब। स्नेह-प्यार से बड़ी कोई चीज़ नहीं है इस दुनिया में। खरसावां के लोगों का मैं बहुत आभारी हूं। उन्होंने मुझे बहुत स्नेह और सम्मान दिया है। रात  की ठंड में भी मैं उनसे मिल कर बात कर सकता हूं। वे मेरी व्यस्तता और समय सीमाओं के बीच भी हमेशा मेरा साथ देते हैं।
 
हजारीबाग से विश्वेंदु लिखते हैं :
 
झारखंड में इलेक्शन से कोई फायदा नहीं होने वाला। जात-पात व धर्म के नाम पर पहले राउंड में वोट पड़ना संकेत देता है कि कुछ ख़ास बदलने वाला नहीं है। ऐसे में क्या फायदा चुनाव का। इससे बेहतर होता सभी पार्टियों को कुछ-कुछ महीने सरकार बनाने दे दिया जाय, क्योंकि इलेक्शन से सरकार बने या लाटरी से, सरकारी फंड की लूट तो तय है। ऐसा करने पर कम से कम इलेक्शन में होनेवाले खर्च का पैसा बचा लिया जाता, तो वही बेहतर होता।
 
पाठकों के संदेश
 
झारखंड का अर्थ होता है गर्व रत्न। यानी कि जिसकी गर्भ में रत्नों का भंडार हो, लेकिन यहां के लोग झारखंड का अर्थ झाड़ियों से करते हैं। इस भूल को सुधारने की जरूरत है, ताकि झारखंड को बचाया जा सके, सुंदर बनाया जा सके। - राकेश गिरी।
 
 
जब गरीब की थाली में पुलाव आया, तब समझ लेना मेरे भारत में चुनाव आया। - वीपेंद्र ठक्कर
 
वोट की ताकत मीडिया से जानें। उसके बाद अपना कदम बढ़ाएं। - जीतेंद्र कुमार
 
ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस पार्टी ने पहले ही हार मान ली हो। इनके प्रचार में कोई उत्साह नहीं दिख रहा। सरकार में शामिल होने पर भी राज्य के लिए कांग्रेस पार्टी ने कुछ नहीं किया।- पल्लवी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...