आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 नवंबर 2014

ऐसा है संत के आश्रम का नजारा: छत पर कमांडो, चारों तरफ पुलिस का घेरा

आश्रम की छत और दीवारों पर मौजूद रामपाल के निजी कमांडो।
 
हिसार. संत रामपाल की सुरक्षा के लिए रविवार को उनका सवलोक आश्रम पूरी तरह छावनी में बदल गया। आश्रम के बाहर पुलिस और भीतर रामपाल के अनुयायियों की मोर्चाबंदी थी। आश्रम की छत और दीवारों पर हाथ में डंडा और बंदूक थामे बाबा के कमांडो खड़े हुए थे। वहीं दूसरी तरफ 40 हजार जवानों के साथ पुलिस की सेना भी तैयार थी। लेकिन जैसे-जैसे शाम होती गई पुलिस का रुख नर्म होता गया और फिर थोड़ी ही देर बाद पुलिस के जवान वापस लौटने लगे। एेसा कहा जा रहा है कि पुलिस अधिकारियों और आश्रम प्रबंधन के बीच सुलह होने के बाद बल को हटाया गया है। हालांकि इस बात पर अभी भी सस्पेंस कायम है कि रामपाल आज कोर्ट में पेश होंगे या नहींं।
 
प्रशासन को नई सुबह की आस
रविवार सुबह से शाम तक आश्रम के इर्द-गिर्द जब पुलिस फोर्स कदमताल कर रही थी, उस दौरान सरकार के नुमाइंदों के साथ आश्रम प्रबंधन कमेटी की तीन बार वार्ता हुई। सबसे पहले बरवाला से भाजपा नेता सुरेंद्र पूनिया ने बात की। वह कमेटी के प्रवक्ता राजकपूर को प्रशासनिक अधिकारियों से मिलवाने ले गए। फिर महम-चौबीसी के नेता शमशेर खरकड़ा ने आश्रम के बाहर कमेटी से लंबी बात की। शाम को भाजपा नेता बलराज कुंडु भी पहुंचे। तकरीबन 45 मिनट की बातचीत के बाद वह भी लौट गए। कुंडु ने कहा कि बातचीत सकारात्मक रही। सुबह तक परिणाम मिल सकता है। प्रदेश सरकार बिना किसी टकराव के शांतिप्रिय हल निकालने के प्रयास में है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...