आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 नवंबर 2014

अर्पिता की शादी में मेहमानों को परोसा जाएगा 'हलीम' और 'पत्थर का गोश्त'



(हैदराबाद के इसी 'फलकनुमा पैलेस' में होनी है अर्पिता की शादी)

मुंबई. बॉलीवुड स्टार सलमान खान की बहन अर्पिता की शादी को अब महज दो दिन शेष रह गए हैं। मंगलवार को हैदराबाद में होने वाली इस शादी की तैयारियां जोर-शोर से की जा रही है। इस शादी में शामिल होने वाले मेहमानों को खास तौर पर 'हैदराबादी बिरयानी', 'हलीम' और 'पत्थर का गोश्त' (पत्थर पर पकाया जाने वाला गोश्त) जैसे मशहूर दक्षिण भारतीय व्यंजन परोसे जाएंगे।
 
अर्पिता की शादी पुराने हैदराबाद में स्थित फलकनुमा पैलेस में होनी है। समारोह में बॉलीवुड और टॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियां शिरकत करेंगी, लिहाजा पैलेस को इन दिनों सजाया जा रहा है। एक सूत्र के मुताबिक पूरे होटल को 18 और 19 नवंबर के लिए बुक किया गया है।
 
 
सूत्रों की मानें तो सितारों से भरे इस ग्रैंड इवेंट की तैयारी को देखते हुए खान परिवार कुछ हैदराबादी व्यंजनों को भी मेन्यू में एड करवाना चाहता है। पूरे इवेंट के दौरान ब्रंच, लंच और डिनर को ध्यान में रखते हुए कई लजीज व्यंजनों को मेन्यू में जोड़ा गया है, लेकिन 18 नवंबर को होने वाली मुख्य डिनर पार्टी के लिए हैदराबादी व्यंजनों को मेन्यू में खास तौर पर तरजीह दी गई है। इसमें 'हैदराबादी बिरियानी' और 'पत्थर का गोश्त' खास तौर पर शामिल किया गया है।
 
'कच्चे गोश्त की बिरियानी' और 'हलीम' को शामिल किया
हैदराबाद के सातवें निजाम महबूब अली खान के महल को फलकनुमा को 2010 में ताज ग्रुप ऑफ होटेल्स ने एक लग्जरी होटल में तब्दील किया। खान फैमिली ने होटल प्रबंधन से अर्पिता की शादी के लिए खास तौर पर 'कच्चे गोश्त की बिरियानी' और 'हलीम' को भी डिनर मेन्यू में एड करने के लिए कहा है।
 

सिक्युरिटी का भी विशेष प्रबंध
सलीम खान की सबसे छोटी बेटी अर्पिता की शादी में शामिल होने वाले वीवीआई गेस्ट की सिक्युरिटी के लिए भी विशेष प्रबंध किए गए हैं। इस समारोह में केवल उन्हीं लोगों को शामिल होने की इजाजत दी जाएगी जिन्हें निमंत्रण दिया गया है। इस संबंध में बात करने के लिए जब हैदराबाद के साउथ जोन के डिप्टी पुलिस कमिश्नर वी. सत्यनारायण से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि हमें होटल मैनेजमेंट से सुरक्षा व्यवस्था के लिए दरख्वास्त मिली है। इस शादी में तकरीबन 200 लोगों के शामिल होने का अंदाजा लगाया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...