आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

15 नवंबर 2014

केजरीवाल ने फिर लगाई वादों की झड़ी, दिया डिग्री, इनकम और वाई-फाई का नारा

(जंतर-मंतर पर ‘डायलॉग’ कार्यक्रम के दौरान जनता को संबोधित करते आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल।)
 
नई दिल्ली. दिल्ली में विधानसभा चुनावों की तारीख घोषित नहीं हुई है। लेकिन आम आदमी पार्टी (आप) ने अपना चुनाव अभियान शुरू कर दिया है। पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को मतदाताओं को रिझाने के लिए फिर वादों की झड़ी लगा दी। लेकिन आश्चर्य इस बात का है कि इन वादों में जनलोकपाल का मुद्दा शामिल नहीं है, जिस पर पिछली बार केजरीवाल ने 49 दिन बाद सत्ता छोड़ दी थी। 

एक बार फिर से दिल्ली की जनता के करीब पहुंचने के लिए आप ने शनिवार को दिल्ली डायलॉग शुरू किया है। जंतर-मंतर पर शुरू किए गए दिल्ली डायलॉग के प्रथम कार्यक्रम में युवाओं की समस्या को दूर करने के लिए विशेषज्ञों ने अपने विचार व्यक्त किए और उनकी समस्याओं को दूर करने के लिए आवश्यक मुद्दों को मेनिफेस्टो में शामिल करने की घोषणा की। कार्यक्रम में पूर्व बैंकर मीरा सान्याल, महेश मूर्ति, योगेन्द्र यादव, सांसद भगवंत मान इत्यादि उपस्थित थे। 
 
दिल्ली को बनाया जाएगा टैलेंट हब
 
रोजगार को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली को टैलेंट हब बनाया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि सत्ता में आने पर वह 8 लाख नौकरियां लाएंगे। दिल्ली सरकार में 55 हजार जगहें खाली हैं जिन पर लोगों की भर्ती की जाएगी। दिल्ली में 29 इंडस्ट्रीयल एरिया हैं, जिनमें 20 से ज्यादा एरिया बंद पड़े हुए हैं। केजरीवाल ने कहा कि सभी इंडस्ट्रीयल क्षेत्रों को शुरू किया जाएगा, जिससे बहुत बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा होगा। तथा युवाओं को नए रोजगार के अवसर तलाशने में मदद की जाएगी। इनोवेशन पर भरपूर जोर दिया जाएगा। 
 
दिल्ली से ड्रग्स को खत्म करेंगे
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ड्रग्स का चलन बढ़ता जा रहा है। हम दिल्ली को देश का दूसरा पंजाब नहीं बनने देंगे। ड्रग्स को दिल्ली से खत्म किया जाएगा।
पूरी दिल्ली में वाई-फाई
 
पूर्व सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को वाई-फाई बनाया जाएगा, ताकि दिल्ली की जनता शिक्षा, स्वास्थ्य, नौकरी से संबंधित आवश्यक जानकारियां इंटरनेट के जरिए आसानी से प्राप्त कर सकें। उन्होंने घोषणा की कि सत्ता में आने पर गवर्नेंस ऑन मोबाइल (सरकार की सभी गतिविधियों की जानकारी मोबाइल पर) पर उपलब्ध होगा। 

स्टेडियम को मिलेगा बढ़ावा : सत्ता में आने पर दिल्ली के लगभग 4000 स्कूलों के मैदान को बच्चों के लिए खेलने के लिए खोले जाएंगे। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में काफी तादाद में स्टेडियम खोले जाएंगे। 

अकाली दल पर चुटकी: आप संयोजक ने पंजाब में सत्तासीन अकाली दल और भाजपा गठबंधन की आलोचना करते हुए कहा कि दिल्ली को पंजाब नहीं बनने दिया जाएगा। पंजाब में अकालियों (सत्तासीन अकाली दल) ने युवाओं को ड्रग्स के नशे में झोक दिया है, सत्ता में आने पर हम दिल्ली को ड्रग्स मुक्त करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...