आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 नवंबर 2014

वीजा चाहिए, क्या सिर्फ इसलिए सलमान की सजा पर रोक लगा दें : सुप्रीम कोर्ट

वीजा चाहिए, क्या सिर्फ इसलिए सलमान की सजा पर रोक लगा दें : सुप्रीम कोर्ट
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने काला हिरण शिकार मामले में अभिनेता सलमान खान को फटकार लगाई है। शीर्ष कोर्ट ने पूछा है, ‘क्या सिर्फ इसलिए आपकी सजा पर रोक लगा दें, क्योंकि आपको वीजा चाहिए’? सलमान काले हिरण का शिकार करने के 16 साल पुराने मामले में दोषी हैं। जस्टिस एसजे मुखोपाध्याय की अध्यक्षता वाली बेंच ने बुधवार को सुनवाई के दौरान राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले पर भी सवाल उठाए। 
 
बेंच ने कहा, ‘हाईकोर्ट ने गुण-दोष पर विचार किए बिना सलमान की सजा पर रोक लगा दी। इस तरह उनके लिए ब्रिटेन का वीजा हासिल करने का रास्ता साफ कर दिया। यह पूरी तरह विरोधाभासी और साक्ष्यों से परे है। अगर वीसा हासिल करने के लिए सजा पर रोक  लगाना शुरू कर दें तो हर दोषी इसी सिद्धांत को अपनाएगा।’

शीर्ष कोर्ट ने कहा, ‘हर दोषी अपनी सजा निलंबित होने के बाद नौकरी के लिए विदेशों में आवेदन देने लगेगा। इस तरह तो नेताओं की दोषसिद्धी पर भी महज इसलिए रोक लगाई जाने लगेगी कि दोषी करार दिए जाने पर उन्हें दिक्कतें होंगी।’ दरअसल, सलमान के वकील सिद्धार्थ लूथरा ने कहा था कि अगर हाईकोर्ट सजा निलंबित नहीं करती तो सलमान विदेश यात्रा नहीं कर पाते और उन्हें दिक्कतें होतीं। उनकी इस दलील से ही शीर्ष कोर्ट की बेंच  बिफर गई।

यह है मामला 

जोधपुर में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान 1998 में सलमान पर काले हिरण के शिकार के आरोप लगे थे। निचली अदालत ने उन्हें पांच साल की सजा सुनाई थी। लेकिन राजस्थान हाईकोर्ट ने सजा पर रोक लगा दी थी। इसे राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर चुनौती दी। शीर्ष अदालत ने इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

इधर, हिट एंड रन मामले में गवाह बोला नशे में नहीं थे सलमान 
 
मुंबई में सलमान खान से जुड़े 2002 के ‘हिट एंड रन’ मामले में मुंबई की कोर्ट में भी बुधवार को सुनवाई हुई। अभिनेता चंकी पांडे के भाई चिकी सेशन कोर्ट के जज के सामने बतौर गवाह पेश हुए। उन्होंने बताया कि घटना के बाद अगले दिन सुबह नौ बजे वे सलमान से मिलने उनके घर गए थे। तब उनके मुंह से शराब की गंध नहीं आ रही थी। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...