आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 नवंबर 2014

भरी सभा में फूट-फूट कर रोने लगे MLA, बोले गहना-जमीन बेचकर लड़ा था चुनाव

फोटो - मंच पर भाषण के दौरान भावुक होकर रोते विधायक नवीन जायसवाल।
 
रांची. झारखंड की राजधानी रांची से लगे हटिया विधानसभा क्षेत्र के विधायक नवीन जायसवाल बुधवार को एक पब्लिक मीटिंग में मंच से भाषण देते-देते फूट-फूट कर रो पड़े। अपने नेता को रोता देख मंच के सामने मौजूद लोग भी भावुक हो गए और उनकी आंखें गीली हो गईं।
 
नवीन हटिया विधानसभा क्षेत्र से ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) के विधायक हैं। इस बार भाजपा से चुनाव-पूर्व गठबंधन के तहत वह सीट भाजपा के हाथ में चली गई है। उक्त मीटिंग (रायशुमारी सभा) इसी बात का फैसला लेने के लिए आयोजित की गई थी कि नवीन को अब क्या करना चाहिए।
 
केले के बगान के लिए समर्पित किया जीवन
 
हटिया के डिबडीह पुल मैदान में आयोजित रायशुमारी सभा में विधायक ने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने केले (आजसू पार्टी का चुनाव चिन्ह) के बगान की रक्षा और विस्तार के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया था। उन्होंने कहा, "मैंने पार्टी की सेवा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। क्षेत्र के लोगों और पार्टी पदाधिकारियों के बीच संवाद बनाए रखने के लिए हमेशा पुल का काम किया। इसके बाद मेरे समर्पण और सेवा भावना का यह परिणाम मिला। इस तरह की राजनीति और छल-प्रपंच से मैं अनभिज्ञ था।"
 
नवीन जयसवाल ने आगे कहा कि उन्होंने गहन और जमीन बेचकर हटिया से उपचुनाव लड़ा था और जनता के स्नेह से जीत भी हुई। इसी बात पर वे भावुक हो गए और उनकी आंखों से आंसू बहने लगे। इतना होते ही अब तक शांति से भाषण सुन रहे कार्यकर्ता और समर्थक भी रोने लगे। कई उनके समर्थन में नारेबाजी भी करने लगे। 
 
सभी की जमानत जब्त करा दें : नवीन
 
नवीन ने अपने भाषण में समर्थकों से कहा कि वे हटिया विधानसभा से चुनाव जरूर लड़ेंगे। उन्होंने जनता से अपील की वे उन्हें ऐसी जीत दिलाएं कि अन्य सभी उम्मीदवारों की जमानत ही जब्त हो जाए। नवीन ने कहा,  "मैं जीत के प्रति आशान्वित हूं। आप लोग डोर टू डोर ऐसा कैंपेन करें कि अन्य सभी प्रत्याशियों का जमानत जब्त हो जाए। इसके लिए परिणाम आने तक आप सभी लोगों को सजग रहना होगा, ताकि धोखा देने वालों को सबक मिल सके।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...