आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

09 अक्तूबर 2014

एक बार भी चीनी राष्ट्रपति से पूछा, घुसपैठ क्यों कर रहे हैं: राहुल


 
चंडीगढ़। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जब चीन कि सेना भारत की सीमा में घुसपैठ कर रही थी, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन के राष्ट्रपति के साथ झूला झूल रहे थे और उन्होंने एक बार भी चीन के राष्ट्रपति को नहीं पूछा कि ऐसा क्यों कर रहे हैं। राहुल गुरुवार को फिरोजपुर के झिरका क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। हरियाणा विधानसभा चुनाव में यह उनकी पहली रैली थी। इसके बाद उन्होंने रेवाड़ी और गन्नौर में भी जनसभाओं को संबोधित किया।
 
आठ हजार की कैंसर दवा एक लाख में
उन्होंने कहा कि गरीबों का हितैषी बताने वाली केंद्र में बैठी भाजपा सरकार ने कैंसर की दवाओं के दाम बढ़ा दिए है। गरीबों को अब आठ हजार वाली जीवन रक्षक दवा एक लाख रुपए में मिलेगी।
 
हरियाणा को बनाया एजुकेशन हब
राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने हरियाणा को एजुकेशन हब बनाया है। मेडिकल कॉलेज और कई शिक्षण संस्थान हरियाणा में कांग्रेस के राज में ही खोले गए हैं। इनेलो पर हमला बोलते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि उनके राज में हरियाणा में नौकरियां बिकती थीं। यही नहीं, उनके राज में किसानों का दमन हुआ और किसानों को गोलियों का सामना भी करना पड़ा।
 
गरीबों के लिए बनाए कानून में संशोधन
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार गरीब जनता के लिए बनाए गए कानूनों में संशोधन कर रही है, जिससे उन्हें उचित लाभ न मिल सके। केंद्र की सरकार को उन्होंने उद्योगपतियों की सरकार करार देते हुए कहा कि कांग्रेस ने कभी भी उद्योगपतियों की सरकार नहीं चलाई।
 
लाखों गरीबों को दिए घर
स्थानीय मुद्दों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हरियाणा में तीन लाख अस्सी हजार गरीबों को घर बसाने के लिए सौ गज के प्लाट मुहैया करवाए। गरीबों को इलाज के लिए मुफ्त दवाएं मुहैया करवाई, जबकि केंद्र सरकार ने सत्ता में आते ही कैंसर जैसी घातक बीमारी के दाम बढ़ा दिया।
 
किसानों और जवानों के खून-पसीने से पूछते हैं कि साठ साल तक क्या किया
'साठ वर्षों तक कांग्रेस ने कुछ नहीं किया', मोदी के इस आरोप को सिरे से नकारते हुए उन्होंने कहा कि विकास की लड़ाई में सबसे ज्यादा कष्ट आम आदमी, किसान और सीमा पर पहरा दे रहे जवान को झेलना पड़ता है। ऐसा पिछले साठ सालों से हो रहा है। इसलिए भाजपा यह सवाल कांग्रेस से नहीं, आम जनता के खून और पसीने से पूछ रही है। उन्होंने आम जनता से अपील की कि वह कांग्रेस को भारी बहुमत देकर हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनाए।
 
देश के विकास में एक आदमी का योगदान नहीं
रेवाड़ी में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश के विकास में एक आदमी का योगदान नहीं होता है। उन्होंने कहा कि सामूहिक योगदान से ही देश का विकास होता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों को गलत करार देते हुए उन्होंने कहा कि इन नीतियों के खिलाफ कांग्रेस चुप नहीं रहेगी। इसके खिलाफ कांग्रेस व्यापक स्तर पर लड़ाई लड़ेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...