आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

16 सितंबर 2014

पाकिस्‍तान: ढाई घंटे तक फ्लाइट रुकवा कर पहुंचे पूर्व मंत्री को पब्लिक ने धकेल कर किया बाहर

कराची। भारत की तरह पाकिस्तान में भी वीआईपी कल्चर कितना ज्यादा हावी है, इसका नजारा सोमवार को कराची इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर देखने को मिला। दो पाकिस्तानी नेताओं के एयरपोर्ट पहुंचने में हो रही देरी के कारण कराची से इस्लामाबाद जाने वाली फ्लाइट को रुकवा दिया गया।
 
मामला तब खुला, जब अन्य यात्रियों ने बिना वजह फ्लाइट को ढाई घंटे तक रोके जाने के कारण हंगामा शुरू कर दिया। इतना ही नहीं, नेताओं के फ्लाइट में आते ही उन्हें बाहर धकेल दिया गया। इस पूरी घटना का मोबाइल से लिया गया वीडियो सोशल साइट्स पर वायरल हो रहा है। पाकिस्तान में यूट्यूब बैन होने कारण पहले इस डेलीमोशन पर अपलोड किया गया। लेकिन बाद में यह यूट्यूब पर अपलोड कर दिया गया।
 
क्या था मामला
 
पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या पीके370 की उड़ान में ढाई घंटे की देर हो गई। कहा गया कि देरी विमान में आई तकनीकी खामी के कारण हुई है। लेकिन बाद में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता और पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक और पीएमएन (एमएनए) नेता डॉ. रमेश कुमार वाकवानी फ्लाइट में चढ़े तो अन्य यात्रियों को पूरा मामला समझ में आ गया। यात्रियों ने दोनों नेताओं का विरोध किया। यात्रियों का गुस्सा देखकर रहमान मलिक की फ्लाइट में घुसने की हिम्मत ही नहीं हुई, जबकि वाकवानी को फ्लाइट में बैठने के बाद मजबूरी में वापस जाना पड़ा।
 
तकनीकी खराब के कारण रोका था फ्लाइट
 
पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) प्रवक्ता मसूद ताजवर ने बताया कि फ्लाइट को रोकने का कारण तकनीकी खराबी बताया गया था। लेकिन तय समय से ज्यादा देर रोकने के लिए दो कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया। प्रवक्ता ने बताया कि तकनीकी खराबी ठीक करने के लिए करीब 15 से बीस मिनट का समय दिया गया था, जबकि फ्लाइट को ढाई तक बिना वजह रोका गया। वहीं, रहमान मलिक ने ट्वीट करते हुए कहा कि फ्लाइट में देरी के लिए वह जिम्मेदार नहीं हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...