आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 सितंबर 2014

आईएसआईएस ने एक और अमेरिकी पत्रकार का सिर कलम किया

(ISIS द्वारा जारी वीडियो की तस्वीर)
वाशिंगटन। आतंकी संगठन आईएसआईएस ने एक और अमेरिकी पत्रकार की सिर कलम कर हत्या करने का दावा किया है। उसने मंगलवार को एक सोशल साइट पर पत्रकार स्टीवन सॉटलॉफ का वीडियो जारी किया। ‘ए सेकेंड मैसेज टू अमेरिका’ नाम के  इस वीडियो में आतंकी को सॉटलॉफ का सिर काटते हुए दिखाया जा रहा है। वीडियो में सॉटलॉफ को यह कहते हुए दिखाया गया है कि वह इराक में अमेरिका दखलंदाजी की कीमत चुका रहा है। हालांकि अमेरिका ने इस वीडियो की पुष्टि नहीं की है। अमेरिकी अधिकारियों के मुताबिक वीडियो की सत्यता खुफिया एजेंसियों द्वारा जांची जा रही है। वीडियो में आतंकियों ने बंधक बनाए ब्रिटिश नागरिक डेविड हैंस की हत्या की चेतावनी भी दी है। 

40 साल के स्टीवन नवंबर 2013 में सीरिया में लापता हो गए थे। उन्हें जेम्स फोले के हत्या वाले वीडियो में दिखाया गया था। अमेरिका को धमकी दी गई थी कि अगर इराक में हमले बंद नहीं हुए तो अगली बारी दूसरे पत्रकार स्टीवन सॉटलॉफ की होगी। वीडियो के में यह भी कहा गया था, ‘ओबामा, इस अमेरिकी नागरिक की जिंदगी आपके अगले कदम पर निर्भर है’।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...