आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

13 सितंबर 2014

एमपी की जेल से भागे पांच सिमी आतंकी यूपी में बना रहे थे बम, ब्लास्ट के बाद खुला राज

खंडवा जेल से फरार सिमी आतंकी। 
 
इंदौर/खंडवा. उत्तर प्रदेश के बिजनौर में शुक्रवार को एक घर में बम बनाने के दौरान हुए विस्फोट में सिमी के उन्हीं आतंकियों का हाथ बताया जा रहा है जो एक अक्टूबर, 2013 को खंडवा जेल से भागे थे। विस्फोट के बाद यूपी एटीएस और आईबी की टीम सक्रिय हो गई। जांच के दौरान आतंकियों से कमरे से मिले आईडी व सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की शिनाख्त खंडवा जेल से भागे आतंकी एजाजुद्दीन, असलम अय्यूब, जाकिर बदरुल, अमजद रमजान, मेहबूब और सलीक के रूप में की है।

बिजनौर के जाटान मोहल्ला में पिछले चार माह से ये सभी आतंकी नाम बदलकर रह रहे थे। पुलिस ने मौके से 9 एमएम की पिस्टल, लैपटॉप, छोटा गैस सिलेंडर, मोबाइल, सिम कार्ड, बम बनाने की सामग्री और तीन आईडी की बरामद किए। बिजनौर के एसपी सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कमरे से मिली आईडी के आधार पर हुई जांच में यह स्पष्ट है कि आरोपी खंडवा जेल से फरार सिमी के आतंकी है। वह यूपी में बड़ा बम धमाका करने की तैयारी में थे। एसपी, बिजनौर ने बताया कि इस मामले में मध्य प्रदेश एटीएस के आईजी से भी संपर्क किया गया था। बिजनौर के एसपी ने बताया कि मध्य प्रदेश एटीएस ने आईडी व सीसीटीवी में आतंकियों के फोटो-वीडियो देख पुष्टि की।
 
एटीएस व एनआईए जुटी जांच में
विस्फोट के बाद यूपी एटीएस व एनआईए जांच में जुट गई है। एसपी सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया घटना के बाद तीन आतंकी अपने एक साथी को घायल अवस्था में शहर के डॉ. शमीम के यहां ले गए थे। डॉक्टर के अनुसार एक आतंकी जिसका नाम मेहबूब बताया जा रहा है, वह 70 फीसदी जला है। उसे उसके साथी बगैर उपचार के लिए ले गए। शहर के सभी अस्पताल व आसपास के शहरों में आतंकियों की तलाश की जा रही है।
 
कुकर फट गया है, यह कहकर निकले
खंडवा जेल से भागे पांच आतंकी और उनका एक साथी बिजनौर के मोहल्ला जाटान में विधवा महिला लीलो देवी के मकान में पिछले ढाई माह से किराए पर रह रहे थे। उन्होंने खुद को मजदूर बताकर कमरा लिया था। क्षेत्रवासियों के मुताबिक दिन में 11 बजे उनके कमरे में एक जोरदार धमाका हुआ। विस्फोट के बाद एक झुलसे हुए युवक को लेकर उसके बाकी साथी यह कहते हुए घर से निकल गए कि कुकर फट गया है।

ऐसे भागे थे खंडवा जेल से 
सिमी के छह कुख्यात आतंकी अमजद पिता रमजान, डॉक्टर अबू फैजल, जाकिर पिता बदरुल, एजाजुद्दीन, असलम और मेहबूब उर्फ गुड्डू को प्रदेश की विभिन्न जेलों से पेशी पर खंडवा जेल लाया गया था। सभी आरोपी एटीएफ जवान सीताराम यादव हत्याकांड में शामिल थे। इस मामले की ट्रायल पूरी हो चुकी थी और इस पर अंतिम फैसला होना था। रात में तीन बजे सभी छह सिमी आतंकी व फिरौती कांड में शामिल सजायाफ्ता कैदी आबिद मिर्जा शौचालय की खिड़की तोड़कर बाहर निकले और उसके बाद चादरों से रस्सी बनाकर सभी ने जेल की दीवार फांद ली। जेल के बाहर निकलते ही सभी सातों आरोपियों का सामना गश्त कर रहे जेल प्रहरियों-लोकेश हिरवे, कुंदन मंडलोई, नरेन्द्र सोनी और होमगार्ड जवान सुरेश गुप्ता से हुआ। आमना-सामना होने पर हाथापाई के दौरान आरोपियों ने सिपाही लोकेश हिरवे और होमगार्ड जवान सुरेश तिवारी पर चाकुओं से हमला बोल दिया। इनमें से लोकेश पर लगभग सात वार किए गए। इसके बाद अंधेरे का फायदा उठाकर सभी आरोपी वायरलेस सेट व रायफल लेकर भाग निकले। इनमें से आबिद को सुबह 7 बजे जेल के पीछे सर्वोदय कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया गया। बाकी सभी सिमी आतंकी फरार हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...