आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 सितंबर 2014

100 घंटे की अमेरिका यात्रा में नरेंद्र माेदी के 50 कार्यक्रम, क्लिंटन और ओबामा से मिलेंगे



नई दिल्ली/वॉशिंगटन. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच दिन की अमेरिका यात्रा पर 25 सितंबर को नई दिल्ली से रवाना होंगे। अपने व्यस्त कार्यक्रम के बाद 30 सितंबर की शाम वे वापसी करेंगे। इस दौरान करीब 100 घंटे अमेरिका में रहेंगे और 50 कार्यक्रमों को संबोधित करेंगे। पहली बार किसी भारतीय पीएम की अमेरिका यात्रा में इतना बड़ा कार्यक्रम रखा गया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद अकबरुद्दीन ने मंगलवार को मोदी की अमेरिका यात्रा का विस्तृत कार्यक्रम जारी किया। 

इसके मुताबिक, 26 सितंबर को न्यूयॉर्क हवाई अड्डे पर मोदी का भव्य स्वागत किया जाएगा। न्यूयॉर्क के मेयर बिल डे ब्लासियो उनसे शिष्टाचार भेंट करेंगे। फॉर्च्यून-500 सूची में शामिल दुनिया की दिग्गज कंपनियों के सीईओ से मोदी की बातचीत भी कार्यक्रम में शामिल है।
 
क्लिंटन और बोएनर से भी मिलेंगे मोदी
 
मोदी संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान की मून से मिलेंगे। वे अमेरिका के प्रमुख राजनेताओं से मिलेंगे। इनमें पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन, उनकी पत्नी व पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी और साउथ कैरोलिना की गवर्नर निक्की हेली शामिल हैं। एक और भारतवंशी गवर्नर बॉबी जिंदल से मुलाकात फिलहाल मोदी की सूची में नहीं है। अलबत्ता भारतवंशी अमेरिकी सांसद एमी बेरा उनके कार्यक्रम में आ सकते हैं। मोदी अमेरिकी संसद के निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव के स्पीकर जो. बोएनर के साथ चाय पर चर्चा करेंगे। वे 50 से ज्यादा अमेरिकी सांसदों से मुलाकात करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...