आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 जुलाई 2014

हरियाणा में कांग्रेस को दूसरा झटका, अमित शाह से मिले पार्टी सांसद बीरेंद्र सिंह

 

 


फोटोः भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह के साथ कांग्रेस नेता बीरेंद्र सिंह

नई दिल्ली/चंडीगढ़. हरियाणा में कांग्रेस को दूसरा झटका लगा है। बिजली मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव के इस्तीफे के बाद अब पार्टी नेता बीरेंद्र सिंह के भाजपा में शामिल होने की पूरी संभावना है। दरअसल, सिंह ने मंगलवार रात 9 बजे दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। यह मुलाकात एक घंटे तक चली। इससे पहले सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मंत्रणा के बाद शाह ने भाजपा में बीरेंद्र की एंट्री को मंजूरी दी थी। सूत्रों के मुताबिक, बीरेंद्र ने शाह का आभार जताया है और समर्थकों के साथ जल्द से जल्द भाजपा में शामिल होने की इच्छा जाहिर की है।
 
शाह से मिले बीरेंद्र सिंह
शाह और बीरेंद्र सिंह की मुलाकात दिल्ली स्थित गुजरात भवन में हुई। प्रदेश भाजपा के सह प्रभारी अनिल जैन बीरेंद्र को लेकर वहां पहुंचे। दोनों नेताओं के बीच लंबी मंत्रणा के बाद कहा जा रहा है कि बीरेंद्र सिंह की भाजपा से बात फाइनल हो गई है। जल्‍द ही वह पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। हालांकि, इस मुद्दे पर फिलहाल बीरेंद्र सिंह और भाजपा हाईकमान दोनों ने चुप्पी साध रखी है।
 
हुड्डा का नेतृत्‍व पसंद नहीं
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद बीरेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर चुके हैं। उन्होंने हाईकमान से कहा था कि हुड्डा को नहीं हटाने की सूरत में वह पार्टी छोड़ सकते हैं। वह पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिले थे, लेकिन हाईकमान ने उनकी मांग नहीं मानी। उनके नजदीकी साथी धर्मपाल शर्मा के रविवार को कलायत की जनसभा में कांग्रेस छोड़ने के एलान के साथ ही तय हो गया था कि अब बीरेंद्र सिंह भी पार्टी में चंद दिनों के मेहमान हैं। 

कांग्रेस का साथ छोड़ चुके हैं हरियाणा के सांसद
बीरेंद्र सिंह से पहले राज्य से सांसद रहे राव इंद्रजीत सिंह बीजेपी ज्वाइन कर चुके हैं। उन्‍होंने इस बार का लोकसभा चुनाव बीजेपी के टिकट पर लड़ा था और जीत हासिल की थी। उन्होंने भी हुड्डा की मुखालफत की थी। पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्य से लोकसभा सांसद रह चुकीं कुमारी शैलजा लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर राज्यसभा पहुंच चुकी हैं। शैलजा के बारे में भी कहा जा रहा था कि हुड्डा के चलते उन्हें जीत का भरोसा नहीं था। दूसरी ओर, राज्य में 7 लोकसभा सीट जीत चुकी बीजेपी को उम्मीद है कि वह जल्द ही हरियाणा में 10 साल बाद सरकार बना लेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...