आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 जुलाई 2014

वित्‍त मंत्री के सामने बोले बीजेपी सांसद- इस जन्‍म में वापस नहीं ला सकते कालाधन


वित्‍त मंत्री के सामने बोले बीजेपी सांसद- इस जन्‍म में वापस नहीं ला सकते कालाधन
 
फोटो: बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे 
 
नई दिल्‍ली. लोकसभा चुनाव के दौरान सत्‍ताधारी बीजेपी ने भारतीयों द्वारा स्विस बैंक में रखे कालेधन को वापस लाने का मुद्दा जोरशोर से उठाया था। नरेंद्र मोदी ने भी इस मामले पर काफी कुछ बोला था, लेकिन उनके दावों की हवा निकालने में खुद उनके सांसद लगे हुए हैं।  झारखंड के गोड्डा से बीजेपी के सांसद निशिकांत दुबे ने गुरुवार को लोकसभा में कहा कि स्विटजरलैंड में जमा कालाधन इस जन्‍म में वापस नहीं लाया जा सकता। खास बात यह है कि जब वह ऐसा कह रहे थे, उस वक्‍त वित्‍त मंत्री अरुण जेटली भी सदन में मौजूद थे लेकिन वह बिना कोई प्रतिक्रिया द‍िए दुबे की बात सुनते रहे। बता दें कि सत्ता में आते ही नरेंद्र मोदी सरकार ने कालाधन वापस लाने के लिए एसआईटी का गठन भी  किया था। अरुण जेटली ने भी स्विस सरकार को चिट्ठी लिखकर कालेधन जमा करवाने वाले भारतीयों की जानकारी मांगी थी। 
 
कितना कालाधन ?
कालेधन की मात्रा पर सबकी अलग राय है। सीपीएम नेता सीताराम येचुरी के मुताबिक 10 लाख करोड़ से ज्यादा कालाधन है, जबकि बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी का दावा है कि  120 लाख करोड़ काला धन है। बाबा रामदेव का तो दावा है कि देश का 400 लाख करोड़ रुपए काले धन के तौर पर विदेश में जमा है। मशहूर अर्थशास्त्री अरुण कुमार के मुताबिक 100 से 125 लाख करोड़ काला धन विदेशों में जमा है। 
 
गोवा के मंत्री ने कहा, भारत को हिंदू राष्‍ट्र बनाएंगे मोदी 
गोवा के मंत्री दीपक धवलीकर ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को हिंदू राष्ट्र बनाएंगे। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है भारत मोदी के नेतृत्व में एक हिंदू राष्ट्र बनेगा और प्रधानमंत्री इस दिशा में काम करेंगे। धवलीकर राज्‍य में बीजेपी की सहयोगी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के विधायक हैं और मनोहर पार्रिकर सरकार में मंत्री हैं। इससे पहले, दीपक के भाई सुधिन धवलीकर ने गोवा के समुद्री तटों पर बिकनी बैन करने का सुझाव दिया था। दीपक के बयान पर जेडीयू नेता अली अनवर ने कहा कि ऐसे बयान संविधान का अपमान हैं और मुझे विश्वास है कि बीजेपी इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...