आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 जुलाई 2014

बीकानेर जेल में कैदियों के बीच गैंगवार, एक को मारी गोली, दो की पीट-पीटकर हत्या



कुख्यात अपराधी बलवीर बानूड़ा
 
बीकानेर. बीकानेर जेल में गुरुवार शाम कैदियों के दो गुटों में हुई गैंगवार में तीन कैदियों की मौत हो गई। एक गुट के जयप्रकाश सहारण ने गुरुवार शाम 5:45 बजे वार्ड संख्या पांच के सामने दूसरे गुट के बलबीर बानूड़ा की गोली मार हत्या कर दी। जवाब में दूसरे गुट के आनंदपाल सिंह और उसके साथियों ने ईंट-पत्थरों और डंडों से पीट-पीटकर जयप्रकाश और उसके साथी रामपाल जाट को मार डाला। फायरिंग में आनंदपाल और नेमीचंद घायल हो गए। मामले में प्रथमदृष्या बीकानेर के जेल अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह शेखावत की लापरवाही सामने आने पर उन्हें सस्पेड कर दिया गया है।
 
वारदात के बाद पुलिस ने पांच कैदियों-आनंदपाल सिंह, भवानी सिंह, मनोज, विक्रम और नेमीचंद को हिरासत में लिया है। घटना के बाद जेल एडीजी भूपेन्द्र कुमार दक बीकानेर के लिए रवाना हो गए। आशंका है कि राजू ठेहट की गैंग ने हत्या मामले में बंद जयप्रकाश सहारण से संपर्क कर उसे आनंदपाल की सुपारी दी थी।
 
लंबी थी हिस्ट्रीशीट 
 बानूड़ा की हिस्ट्रीशीट काफी लंबी थी। उसके खिलाफ कई थानों में मुकदमे दर्ज थे।
  • हत्या : कोतवाली सीकर, दांतारामगढ़, चितावा (नागौर) डीडवाना व सुजानगढ़ थानों में छह हत्या के मामले दर्ज थे।
  • लूट : कोतवाली सीकर व कोतवाली फतेहपुर में लूट के मुकदमे।
  • नकबजनी : कोतवाली सीकर, फतेहपुर, सदर सीकर, रींगस थानों में पांच मामले दर्ज।
  • अवैध हथियार : डीडवाना, सदर फतेहपुर व दांतारामगढ़ में तीन मामले दर्ज। इसके अलावा बानूड़ा के खिलाफ करधनी थाने में भी अवैध हथियार का मुकदमा दर्ज हुआ था।
  • इसके अलावा उस पर मारपीट और छीनाझपटी सहित कई मामले थानों में दर्ज थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...