आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

21 जुलाई 2014

आईएम सरगना की शिकायत- जेल में हो रहा है जानवर से भी बदतर सलूक


आईएम सरगना की शिकायत- जेल में हो रहा है जानवर से भी बदतर सलूक
(फाइल फोटो: यासीन भटकल)
 
नई दिल्ली। भारत में कई जगहों पर आतंकवादी हमलों की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन के सरगना यासीन भटकल ने सोमवार को एक स्थानीय अदालत में दावा किया कि तिहाड़ जेल में उससे जानवरों से भी बदतर सलूक किया जा रहा है। भटकल ने यह आरोप भी लगाया कि रमजान के महीने में भी उसे ढंग का खाना तक मुहैया नहीं कराया जा रहा। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश राज कपूर की अदालत में पेश किए गए भटकल के दावे पर तिहाड़ जेल के अधिकारियों को 23 जुलाई तक रिपोर्ट दाखिल करने के निर्देश दिए गए हैं।
 
रमजान के महीने में वक्‍त पर खाना नहीं : भटकल 
अपनी अर्जी में भटकल ने कहा कि अभी उसे तिहाड़ के जेल नंबर-02 में रखा गया है। भटकल ने दावा किया कि उसे सबसे अलग-थलग रखा जाता है और अपने सेल से बाहर निकलने की भी इजाजत नहीं दी जाती। उसका आरोप है कि अदालत में पेश किए जाने के समय को छोड़कर वह कभी सूरज की रोशनी भी नहीं देख पाता। भटकल के वकील एम. एस. खान के जरिए दायर अर्जी में कहा गया, रमजान का महीना होने की वजह से आवेदक रोजा रख रहा है। उसे न तो ढंग का खाना दिया जाता है और खाना भी वक्‍त पर नहीं मिलता। यह दावा भी किया गया कि भटकल को ताजी हवा में सांस तक नहीं लेने दिया जा रहा। बता दें कि भटकल और उसके साथी असदुल्ला अख्तर को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पिछले साल 28 अगस्त की रात को भारत-नेपाल सीमा से गिरफ्तार किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...