आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 मई 2014

विरोध करने वाले हों या जिनका खुद किया विरोध, सभी को बना डाला मंत्री पर आगे क्‍या?

जिस पर लगाए थे बीजेपी ने आरोप, उसे ही बनाया मंत्री 
मोदी की सरकार में राव इंद्रजीत सिंह को रक्षा राज्‍य मंत्री बनाया गया है, लेकिन खुद बीजेपी ने कभी उन पर भ्रष्‍टाचार के आरोप लगाकर जांच की मांग की थी। 2006 से 2009 के बीच राव इंद्रजीत सिंह यूपीए सरकार में थे और रक्षा उत्‍पादन मंत्री थे। बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने उन पर भ्रष्‍टाचार के आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ सीबीआई जांच तक की मांग कर डाली थी। यह मांग मुंबई के कल्पतरू बिल्डर्स डिफेंस लैंड घोटाले में की गई थी। अब वही बीजेपी रक्षा क्षेत्र में ही राव इंद्रजीत सिंह को मंत्री बनाकर लाई है। 
 
रामविलास पासवान 
सितंबर 2011 में लोक जनशक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान ने उस वक्‍त गुजरात के सीएम रहे नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्‍हें सांप्रदायिक बताया था। पासवान ने उस वक्‍त कहा था कि मोदी कभी भी देश के प्रधानमंत्री नहीं बन सकते। इसके अलावा, सांप्रद‍ायिकता का हवाला देकर ही पासवान एनडीए से अलग हुए थे। आज रामविलास पासवान मोदी की सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। 
 
 
स्‍मृति ईरानी 
मोदी की कैबिनेट में आज जिसे मंत्री बनाने को लेकर सबसे ज्‍यादा चर्चा हो रही है, वह स्मृति ईरानी ही हैं। 2003 में बीजेपी की जूनियर मेंबर के तौर पर शुरुआत करने वाली स्‍मृति आज मानव संसाधन मंत्री हैं। लेकिन यही स्‍म‍ृति कभी मोदी का पुरजोर विरोध कर चुकी हैं। दिसंबर 2004 में स्‍मृति ने चेतावनी दी थी कि अगर मोदी ने गुजरात के सीएम का पद नहीं छोड़ा तो वह मरते दम तक के लिए अनशन करेंगी। 
 
उमा भारती 
उमा बीजेपी से रूठ कर पार्टी से बाहर जा चुकी हैं और बाद में उनकी वापसी भी हुई है। बीजेपी में न रहने के दौरान उन्‍होंने पार्टी और नरेंद्र मोदी के खिलाफ कई टिप्पणियां की। हाल ही में कांग्रेस ने एक पुराना वीडियो लॉन्च किया, जिसमें उमा मोदी को विनाश पुरुष बताती नजर आ रही हैं। आज वही उमा भारती मोदी की कैबिनेट में जल संसाधन मंत्री हैं।
 
शिवसेना 
शिवसेना वक्‍त-वक्‍त पर दबी जुबान में ही सही, नरेंद्र मोदी का विरोध करती रही है। सितंबर 2012 में शिवसेना सुप्रीमो बाल ठाकरे ने कहा था कि उस वक्‍त लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज भाजपा में एकमात्र नेता हैं जो प्रधानमंत्री बनने के योग्य हैं। वक्‍त-बेवक्‍त शिवसेना बीजेपी और मनसे के नजदीकियों को लेकर भड़कती रही है, लेकिन मोदी ने पूर्ण बहुमत मिलने के बावजूद बाकी सहयोगियों की तरह शिवसेना को भी निराश नहीं किया और गीते को भारी उद्योग मंत्रालय सौंप दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...