आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

06 मई 2014

वाराणसी में केजरीवाल ने खोला 'मोदी-राहुल समर्थक' पुलिस के खिलाफ मोर्चा




नई दिल्‍ली. वाराणसी में बीजेपी के पीएम पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को यूपी पुलिस पर निशाना साधा। उधर, अमेठी से 'आप' के उम्‍मीदवार कुमार विश्‍वास ने भी यूपी पुलिस पर भड़ास निकाली। दोनों का आरोप है कि पुलिस विरोधी नेताओं के इशारे पर उन्‍हें परेशान कर रही है। 
 
मंगलवार को वाराणसी में केजरीवाल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर आरोप लगाया कि कुछ पुलिस अधिकारी मोदी के समर्थक हैं और उन्‍हें चुनाव प्रचार करने से रोक रहे हैं। केजरीवाल ने स्‍थानीय डीएसपी पर मोदी समर्थक होने का आरोप लगाते हुए उन्‍हें हटाने की मांग की। केजरीवाल ने सवाल उठाया कि क्या उन्‍हें मोदी के खिलाफ बोलना बंद कर देना चाहिए? उन्‍होंने कहा कि प्रशासन को मोदी समर्थक पुलिस वालों की लिस्ट बनानी चाहिए और उन्‍हें हटा देना चाहिए। केजरीवाल के मुताबिक, अगर ऐसा नहीं हुआ तो निष्‍पक्ष चुनाव कराना मुमकिन नहीं हो सकेगा। पुलिस के नाम जारी चिट्ठी में केजरीवाल ने दरख्‍वास्‍त की कि उनकी सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मचारियों को हटाकर उन्‍हें काशी की जनता की सुरक्षा में लगा दिया जाए और 'बीजेपी के गुंडों' से लोगों को बचाया जाए। 
 
मीडिया और इलेक्शन कमिशन पर भी निशाना
केजरीवाल ने एक हिंदी न्‍यूज चैनल द्वारा चुनाव प्रक्रिया के बीच में पोल सर्वे दिखाने को लेकर भी निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि चैनल द्वारा पोल सर्वे दिखाए जाने की शिकायत उन्‍होंने चुनाव आयोग से की थी और आयोग ने भी इस शिकायत को सही माना था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। केजरीवाल ने मोदी के पर्चा दाखिला को चैनलों द्वारा लाइव दिखाए जाने को लेकर भी कड़ी आलोचना की। उन्‍होंने आरोप लगाया कि मोदी जानबूझकर चुनाव आयोग पर हमले कर रहे हैं ताकि आयोग उनको लेकर बैकफुट पर आ जाए। गौरतलब है कि केजरीवाल पहले भी शिकायत कर चुके हैं कि मोदी समर्थक उन्‍हें वाराणसी में प्रचार नहीं करने दे रहे। वाराणसी में मतदान 12 मई को होने हैं और इस वजह से आम आदमी पार्टी सभी पार्टियों ने अपना पूरा जोर लगा दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...