आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 अप्रैल 2014

चुनाव में फरमान नहीं मानने पर नक्सलियों ने बीजेपी कार्यकर्ता को गोलियों से भूना


रांची/गुमला। झारखंड के घोर नक्सल प्रभावित गुमला जिले में शनिवार रात अज्ञात नकाबपोश अपराधियों ने भाजपा कार्यकर्ता पहना लकड़ा (50) की गोली मारकर हत्या कर दी। किसी संगठन ने घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है, पर दबी जुबान से लोग क्षेत्र मे सक्रिय नक्सली संगठन पीएलएफआई (पीपुल्स लिब्रेशन फ्रंट ऑफ इंडिया) का नाम ले रहे हैं।
गुमला थाना क्षेत्र के जोड़ाडाड़ गांव के किराना व्यवसायी पहना रात 7.50 बजे अपनी पत्नी प्रमिला लकड़ा के साथ दुकान के काउंटर में बैठे हुए थे। तभी तीन नकाबपोश लोग वहां पहुंचे। उनमें से एक दुकान में घुसा और पहना की पत्नी को धक्का मारकर किनारे कर दिया। फिर पहना की छाती में गोली मार दी। परिजन घायल पहना को लेकर रात में ही गुमला अस्पताल ला रहे थे, लेकिन रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया।
इस मामले में पुलिस ने महादेव नामक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के दौरान पहना की कुछ लोगों से बकझक के दौरान उसे जान से मारने की धमकी मिली थी। उसके घर में पीएलएफआई के नाम से पोस्टर भी लगाया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...