आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

23 अप्रैल 2014

बेनी ने फिर किया मोदी पर हमला, कहा- आवारा रहे होंगे, तभी तो घर से भागे





सुल्‍तानपुर. कांग्रेस नेता और केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा ने बीजेपी के पीएम पद के उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा है। सुल्तानपुर के जयसिंघपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बेनी प्रसाद ने मोदी को आवारा बताया। वहीं दूसरी ओर मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर उनके आलोचकों को पाकिस्‍तान भेजने वाले बयान पर बीजेपी नेता गिरिराज सिंह के खिलाफ वारंट जारी किया गया है। गिरिराज सिंह ने कहा है कि वे गुरुवार को सरेंडर करेंगे। उधर, चुनाव आयोग की आलोचना को लेकर सपा नेता आजम खान के खिलाफ चुनाव आयोग ने एक और नोटिस जारी किया है। 
 
बेनी प्रसाद वर्मा ने कहा, 'मोदी बचपन में घर से भाग गए। खाने पीने का ठिकाना न रहा होगा, इसलिए उन्होंने चाय बेची होगी और झाड़ू लगाई होगी। आवारा रहे होंगे, नहीं तो घर क्यों छोड़ा?' बेनी प्रसाद ने मोदी पर हमला करते हुए कहा, 'बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के दावेदार मोदी ने बीजेपी के जितने सीनियर नेता जैसे आडवाणी, लालजी टंडन और मुरली मनोहर जोशी हैं, उन्‍हें किनारे कर दिया है।'
भड़काऊ भाषण देने के मामले में बिहार के पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह के खिलाफ बुधवार को गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया। वारंट जारी होने के बाद उन्‍होंने कहा कि वे भागने वाले नहीं हैं और गुरुवार को सरेंडर करेंगे। साथ ही बिहार-झारखंड में गिरिराज के चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है। पटना में गिरिराज सिंह ने कहा, 'उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है और वो कहीं भागने वाले नहीं हैं। मैं घर पर हूं। पुलिस मुझे गिरफ्तार कर सकती है। वैसे मैं कल खुद सरेंडर कर दूंगा।' 
 
क्‍या कहा था गिरिराज ने
 
झारखंड के देवघर में एक सभा में गिरिराज ने कहा था कि नरेंद्र मोदी का विरोध करने वाले 'पाकिस्तान समर्थक' हैं और ऐसे सभी लोगों को पाकिस्तान भेजा जाएगा। गिरिराज के भाषण को आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए आयोग ने उन्हें 24 अप्रैल तक अपना पक्ष रखने का समय दिया था। गिरिराज सिंह भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 153 ए (वर्गों के बीच शत्रुता बढ़ाना), 295 ए (किसी वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वासों का दुर्भावनापूर्वक अपमान करना) और 298 (किसी व्यक्ति की धार्मिक भावनाओं को भड़काने के लिए कोई शब्द कहना, कोई आवाज करना या कोई संकेत करना या उसके सामने कोई वस्तु रखना) के तहत आरोपों का सामना कर रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...