आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 अप्रैल 2014

सवा सौ करोड़ देशवासी मेरे भाई हैं... चाहे नोच डालो, भेदभाव नहीं करूंगा: मोदी



सवा सौ करोड़ देशवासी मेरे भाई हैं... चाहे नोच डालो, भेदभाव नहीं करूंगा: मोदी

'हो सकता है 100 कदम चलना हो, तीन चल पाऊं,  पांच चल पाऊं, सात चल पाऊं, वो अलग विषय है। मैं एक ही भाषा समझता हूं- ये मेरे भारतवासी हैं। मेरे भाई हैं। आपको जिस कलर से देखना है, आपकी मर्जी। कल चुनाव हार जाऊं तो हार जाऊं... मुझे कोई प्रॉब्लम नहीं है। लेकिन देश को तबाह कर दिया इस भाषा ने। बर्बाद कर दिया है आप लोगों की सोच ने।'
मोदी ने एबीपी न्यूज के 'घोषणापत्र' कार्यक्रम में यह टिप्पणी की। उनसे पूछा गया था कि क्या उन्होंने मुस्लिमों से संपर्क करने की कोशिश की है।
नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने कहा है कि 'सभी सवा सौ करोड़ भारतवासी मेरे भाई हैं। आप चाहे नोच डालो, मैं भेदभाव नहीं करूंगा। मुझे देश की जिम्मेदारी मिली है तो सवा सौ करोड़ तक पहुंचने की कोशिश करता हूं।' प्रस्तुत है मोदी के एबीपी न्यूज को दिए इंटरव्यू के प्रमुख अंश:
॥क्या मुसलमान आप से डरते हैं?
2002 का चुनाव जीतने के बाद मणिनगर में मैं शाम को ही मेरे मतदाताओं का धन्यवाद करने गया था। मैंने कहा था कि ये सरकार उनकी है जिन्होंने वोट दिया है। ये सरकार उनकी भी है जिन्होंने वोट विरोध में दिया है। ये सरकार उनकी भी है जो वोट देने गए नहीं हैं। मेरी सरकार का मंत्र है अभयं, अभयं, अभयं।
॥प्रधानमंत्री बनते हैं तो आप जो करेंगे उस पर भी संघ की छाप होगी क्या?
सरकार चलती है संविधान के तहत। सरकार का एक ही रिलीजन होता है, इंडिया फर्स्ट। सरकार का एक ही धर्मग्रंथ होता है संविधान। सरकार की एक ही कार्यशैली होती है, सबका साथ, सबका विकास।
॥राहुल कह रहे हैं कि अगर मोदी की सरकार बने तो वह अमीरों की सरकार होगी?
मेरे ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर आपको जज करना चाहिए। हमने तपती गर्मी में गुजरात में किसानों, गरीबों के लिए काम किए। ये झूठ के गुब्बारे बंद होने चाहिए। टॉफी बेचने वालों को देश स्वीकार नहीं करेगा। 
॥ आपकी सरकार अंबानी और अदाणी की होगी? 
ये मीडिया का प्रश्न नहीं है। राजनीतिक विरोधियों की चलाई हुई कथा को लेकर घूम रहे हैं। हमने गुजरात में पहली बार जमीन देने के नॉर्म तय किए। तीन साल पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जमीन के विषय में गुजरात की नीति बाकी राज्यों को फॉलो करनी चाहिए। आपको राहुल गांधी की बात अच्छी लगती है तो आपको मुबारक।
॥आपने रॉबर्ट वाड्रा को जीजाजी कहा?
पहचान तो करनी पड़ेगी। जो घटना घटी है... एक परिवार का संबंध है। संबंध इसी शब्दों में है। रिश्ते के लिए यही शब्द प्रयोग होता है।
॥रॉबर्ट वाड्रा पर कार्रवाई होगी या नहीं?
बहुत ही गंदा सवाल है। कानून से परे कोई नहीं है। नरेंद्र मोदी पर कोई इल्जाम हो और मोदी प्रधानमंत्री बन गए तो क्या केस बंद हो जाएगा। ऐसा नहीं हो सकता।
॥राज ठाकरे सपोर्ट कर रहे हैं? 
सरकार चलाने के लिए ऐसे सपोर्ट की जरूरत नहीं पड़ेगी। लेकिन देश चलाने के लिए सबके सपोर्ट की जरूरत होगी। अमेठी से राहुल गांधी जीतकर आते हैं तो उनका भी सहयोग लेंगे।
गरीबी को मुझसे बेहतर कोई नहीं समझता
'मैं चाय बेचकर बड़ा हुआ हूं। मेरी मां ने पड़ोसियों के बर्तन साफ किए हैं। मैंने गरीबी का सामना किया है। मैं गरीबों की परेशानियों को समझता हूं। मैं खुद अंबेडकर का समर्थक रहा हूं। कोई भी आपकी समस्याओं को मुझसे बेहतर नहीं समझ सकता।' -धुलिया (महाराष्ट्र) की सभा में मोदी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...