आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

08 अप्रैल 2014

केजरीवाल को जेड श्रेणी की सुरक्षा, फिर इतने हमले कैसे


केजरीवाल को जेड श्रेणी की सुरक्षा, फिर इतने हमले कैसे
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल पर एक माह में पांच बार और चार दिन में दूसरी बार हमला हुआ है। ये हालत तब है, जब गृह मंत्रालय उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करा रहा है। ऐसे में इन हमलों से सुरक्षा मानकों पर सवाल उठना लाजिमी है।
केजरीवाल ने मंगलवार को भी कहा कि उन्हें कोई सुरक्षा नहीं चाहिए। जबकि गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे कह चुके हैं कि केजरीवाल चाहे लें या न लें पर उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जा रही है। इस बीच हमले के बाद दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता राजन भगत ने भी कहा, 'केजरीवाल को जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जा रही है। सुरक्षा कारणों से हम पुलिस की संख्या नहीं बताएंगे। लेकिन जेड श्रेणी के अंतर्गत प्रस्तावित सुरक्षा मानकों का पालन किया जा रहा है।'
ऐसे में सवाल उठता है कि फिर बार-बार हमले क्यों हो रहे हैं। केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि हमले के पीछे किसी मास्टरमाइंड की साजिश है। आप के एक नेता ने बताया कि अब तक जितने भी हमले हुए हैं, उसमें कोई भी हमलावर 'आप' कार्यकर्ता नहीं निकला। पर पुलिस किसी भी मामले की जांच पूरी नहीं कर पाई है। इससे दो बातें साफ होती हैं। पहली कि सरकार पर्याप्त सुरक्षा दे ही नहीं रही है। और अगर दे रही तो जेड श्रेणी की सुरक्षा मानक में ही बड़ी कमी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...