आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 अप्रैल 2014

पाकिस्तान से बम प्लांट करने के लिए भटकल ने इंटरनेट से भेजे थे वीडियो




जयपुर. पाकिस्तान से रियाज भटकल ने इंडियन मुजाहिदीन के चीफ तहसीन और वकास को बम बनाने और प्लांट करने के वीडियो भेजे थे। वकास और तहसीन ने इनको जयपुर और जोधपुर में वकार और अन्य युवकों को दिखाया था। दिल्ली स्पेशल सैल की पूछताछ में तहसीन और वकास ने यह खुलासा किया। बम तैयार करने की विधि सीखने के बाद बरकत, अंसारी और अन्य ने कम विस्फोटक वाले बम तैयार किए थे। जोधपुर के बाहरी इलाके में एक परिचित व्यक्ति के घर सभी ने बम ब्लास्ट का ट्रायल किया था। एटीएस ने ब्लास्ट के अवशेष बरामद किए हैं।
खुलासा हुआ है कि भटकल द्वारा भेजे गए वीडियो को सीकर, कुचामन, कोटा, जयपुर, जोधपुर और सवाई माधोपुर के कुछ युवकों को भी इंटरनेट से भेजा गया था। स्पेशल सैल ने मारूफ, वकार, शाकिब अंसारी से पेन ड्राइव और लेपटॉप बरामद किया है। इनकी जांच की जा रही है पता चल सके कि जो वीडियो तहसीन ने दिखाए थे वे इनके लेपटॉप व पेन ड्राइव में है या नहीं। एटीएस की नजरें अब कुचामन,नागौर, सवाई माधोपुर और कोटा के कुछ संदिग्धों पर भी है।
सभी ने ली थी शपथ, एक साथ कहा था हम तैयार है: आतंकियों का साथ देने वाले सीकर के छह युवकों ने पूछताछ में खुलासा किया है कि मारूफ, वकार से मिलने के बाद उन्होंने एक साथी के घर पर मीटिंग की थी। जिसमें सभी ने शपथ ली थी कि वे पूरी तरह से तैयार है। पूछताछ के बाद जयपुर एटीएस मंगलवार को सभी आरोपियों को सीकर में उस जगह पर लेकर गई जहां मीटिंग की थी। पूछताछ में युवकों ने कई बार मीटिंगें करने की बात कही थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...