आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

29 अप्रैल 2014

लाइव टीवी शो में खुद को आग लगाई और बसपा नेता से लिपट गया युवक, मौत

सुल्तानपुर. यहां दूरदर्शन के जनमत कार्यक्रम के दौरान सोमवार रात एक युवक ने अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली और बसपा नेता से लिपट गया। गंभीर हालत में लखनऊ लाए जाने के बाद मंगलवार को युवक की मौत हो गई, जबकि नेता की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है। 
 
टीवी डिबेट में हमला 
कलेक्ट्रेट के करीब स्थित तिकोनिया पार्क में सोमवार देर शाम लोकसभा चुनाव को लेकर दूरदर्शन का जनमत 2014 कार्यक्रम चल रहा था। इसमें भाजपा, कांग्रेस, सपा, बसपा और आप के प्रत्याशी के प्रतिनिधि के बीच डिबेट चल रही थी। इसी दौरान एक युवक वहां पहुंचा और खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा ली। इसके बाद डिबेट में शामिल बसपा प्रत्याशी पवन पांडेय के प्रतिनिधि कमरुज्जमा फौजी से लिपट गया। लोग कुछ समझते, इससे पहले ही दोनों आग का गोला बन गए। वहां मौजूद लोगों ने दोनों पर दरी डालकर आग बुझाई,  लेकिन तब तक दोनों बुरी तरह जल चुके थे। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उन्हें ट्रॉमा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया। डॉक्टरों के अनुसार, युवक 95 फीसदी और बसपा नेता 70-75 फीसदी झुलस गए।
युवक अपराधी था : पुलिस 
आत्मदाह करने वाला युवक शहर के एक होटल में दुर्गेश सिंह पुत्र ए. प्रसाद निवासी बेलागढ़ जिला मऊ के नाम से ठहरा था। पुलिस के मुताबिक, होटल के रजिस्टर में दर्ज पते की तहकीकात में युवक के अपराधी होने का पता चला है। युवक के खिलाफ मऊ के हलधरपुर थाने में कई केस दर्ज हैं। मऊ में उसके परिवार वालों ने पुलिस को बताया कि युवक के घर वालों से अच्छे संबंध नहीं थे।
 
एडीजी लॉ एंड आर्डर मुकुल गोयल के मुताबिक दुर्गेश का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। वह मऊ जिले के हलधर थाने का हिस्ट्रीशीटर था। वहां उसके खिलाफ कई केस दर्ज हैं।
बसपा प्रत्याशी पवन पांडे का कहना है कि कमरूज्जमा नहीं, बल्कि वह खुद दुर्गेश के निशाने पर थे। पुलिस अधिकारी इस छानबीन में जुट गए हैं कि आखिर क्या वजह थी कि दुर्गेश ने खुद को आग लगाकर बसपा प्रत्याशी को दबोचने का प्रयास किया।
 
कमरूज्जमा का इस समय लखनऊ के अस्‍पताल में इलाज चल रहा है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...