आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

30 अप्रैल 2014

फिक्सिंग मामले में बड़ा खुलासा, मुंबई, चेन्नई और दिल्ली के खिलाड़ी हैं शामिल




मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग के छठे संस्करण में हुए स्पॉट फिक्सिंग मामले में एक नई बात सामने आ रही है। सूत्रों की मानें तो, सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित मुदगल जांच कमेटी ने राजस्थान रॉयल्स सहित तीन अन्य टीमों के सात खिलाड़ियों के भी शामिल होने की बात अपनी जांच रिपोर्ट में कही है। एक टेलीविजन कमेंटेटर का नाम भी रिपोर्ट में है।
 
रिपोर्ट के अनुसार, स्पॉट फिक्सिंग में राजस्थान रॉयल्स के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाड़ी भी शामिल हैं। 
 
आठ नाम हैं जांच रिपोर्ट में
 
सूत्रों के अनुसार, मुदगल जांच रिपोर्ट में आठ नाम शामिल हैं। इसमें सात खिलाड़ी हैं और एक टीवी कमेंटेटर। एक खिलाड़ी ने आईपीएल के छह संस्करणों में हिस्सा लिया, लेकिन इस वर्ष नहीं खेल रहा है। मुदगल जांच समिति की ओर से सुप्रीम कोर्ट में फाइल की गई जांच रिपोर्ट में छह में से दो ऐसे खिलाड़ियों के नाम है, जो फिलहाल टीम इंडिया का हिस्सा हैं।मुदगल कमेटी ने अपनी जांच रिपोर्ट में टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के तीन खिलाड़ियों को स्पॉट फिक्सिंग मामले में लिप्त बताया है। टीम के मालिक और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन का नाम पहले ही आ चुका है। गत विजेता मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के दो-दो खिलाड़ियों के शामिल होने की बात मुदगल रिपोर्ट में कही गई है। इसके अलावा एक टीवी कमेंटेटर का नाम भी सामने आ रहा है।
स्पॉट फिक्सिंग मामले के कारण श्रीनिवासन को गंवाना था पद
 
चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक एन. श्रीनिवासन को स्पॉट फिक्सिंग मामले के कारण ही बीसीसीआई के अध्यक्ष पद से हाथ धोना पड़ा था। उसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावसकर को बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया था। आईपीएल का सातवां संस्करण सुनील गावसकर की देख-रेख में खेला जा रहा है। न्यायमूर्ति ए.के. पटनायक की अध्यक्षता वाली सर्वोच्च न्यायालय की पीठ ने गावसकर को आईपीएल-7 से जुड़े मामलों को देखने की बात कही थी, जबकि बीसीसीआई से जुड़े बाकी कामकाज को उपाध्यक्ष शिवलाल यादव को सौंपा था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...