आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

28 अप्रैल 2014

दुनिया की सबसे वजनी महिला, शादी के लिए करवाएगी ऑपरेशन



tNext Image
उम्र 38 साल, एक बच्ची की मां, वजन 765 पाउंड (347.99 किलोग्राम) और सपना 22 वर्षीय ब्वॉयफ्रेंड के साथ शादी का, यह है अमेरिकी युवती चैरिटी पियर्स। आयोवा का रहने वाली पियर्स जानलेवा मोटापे से लड़ रही है और नई जिंदगी के ख्वाब को पूरा करने के लिए हर कोशिश में जुटी है।
 
पियर्स को उम्मीद है कि उसे एक रियलटी शो में जगह मिल जाए। उसे लगता है कि यही जरिया है, जिससे उसकी जिंदगी बच सकती है। उसे शो से इतने पैसे मिल सकते हैं कि वह ऑपरेशन करवा सकती है।  पियर्स को चलने-फिरने में भारी मुश्किल है और वह घर पर ही रहती है। डॉक्टर कहते हैं कि उसे अपना वजन घटाकर 500 पाउंड (226.796 किग्रा) तक करना होगा, तब कहीं उसे गैस्ट्रिक बैंड दी जा सकती है।  पियर्स को टीएलसी के 'माय 600 पाउंड लाइफ' में दिखाई देगी। वह हृयूस्टन के एक अस्पताल में ऑपरेशन करवाना चाहती है, लेकिन उसे अप्वाइंटमेंट के लिए अप्रैल के अंत तक टेक्सास पहुंचना होगा।
 
रेयर कंडीशन : पियर्स दुनिया की सबसे वजनी महिला है और उसके साथ एक रेयर कंडीशन भी है। इसे लिम्फेडेमा कहते हैं, जिससे उसके बाएं पैर में भारी सूजन है। मांसभक्षी बैक्टीरिया के हमले के कारण पैर पर उसे 40 पाउंड के गोले का ऑपरेशन करना होगा। वह कार में नहीं बैठ सकती।

 पियर्स को ऑपरेशन के लिए 1000 मील दूर टेक्सास जाने के लिए निजी एम्बुलेंस किराये पर लेना होगी। वह एम्बुलेंस के भाड़े के लिए 5 हजार डॉलर (करीब 3 लाख 32 हजार रुपए) जुटाने की कोशिश कर रही है। उसने लोगों से 'गो फंड मी' पेज पर यह अपील की है। अभी भी उसे कुछ हजार डॉलर की और जरूरत है।
 
 
पियर्स कहती है कि गैस्ट्रिक बायपास से ही उसकी जिंदगी बच सकती है। उम्मीद है कि उसका वजन कम हो जाएगा और अपने 22 साल के ब्वॉयफ्रेंड टोनी साउर से शादी कर सकेगी। वह अपनी शादी घर की बजाय चर्च में करना चाहती है। उसने कहा,''मैंने वेडिंग ड्रेस पहनने की योजना बनाई है... मैं चाहती हूं कि सारी रात डांस करूं।''
पियर्स अपना वजन घटाने के लिए हर रोज सिर्फ 12,00 कैलोरी की डाइट लेती है और दिन में दो बार फिजिकल थेरेपी ले रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...