आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

24 अप्रैल 2014

वहीँ दफना दूँगी ठरकी बुढ़िया

एक सयानी सास ने नई-नई आई बहू से पूछा –
बहू-मान लो अगर तुम पलंग पर
बैठी हो और मैं भी उस पर आकर
बैठ जाऊं तो तुम क्या करोगी ?
बहू –तो मैं उठकर सोफे पर बैठ जाऊंगी.
सास – और अगर मैं भी आकर सोफे पर बैठ
जाऊं तो क्या करोगी ?
बहू – तो मैं फर्श पर चटाई बिछाकर बैठ जाऊंगी.
सास–और अगर मैं भी चटाई पर आ जाऊं तो फिर
क्या करोगी ?
बहू –तो मैं जमीन पर बैठ जाऊंगी
सास मजे लेते हुए आगे बोली – और मैं जमीन पर भी तुम्हारे
बगल में बैठ गई तो क्या करोगी ?
बहू (खीझ कर ) – तो मैं जमीन में गड्ढा खोद कर उसमें बैठ
जाऊंगी.
सास – और अगर मैं गड्ढे में भी आकर बैठ गई तो ?
बहू – तो मैं गड्ढे से निकलकर
ऊपर से मिट्टी डालकर तुझे
वहीँ दफना दूँगी ठरकी बुढ़िया

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...