आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 मार्च 2014

IPL कार्यक्रम का एलान: फाइनल एक जून को भारत में, बांग्लादेश में भी होंगे मैच



नई दिल्ली. आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के सातवें संस्करण के मुकाबले बांग्लादेश, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और इंडिया में खेले जाएंगे। सूत्रों के अनुसार, एक बैठक के बाद बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने यह निर्णय लिया है। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला भारत में खेला जाएगा।
तीन चरण में होंगे मुकाबले
कुल मैच 16 अप्रैल से 1 जून के दौरान 
पहला चरण: यूएई में 16 से 30 अप्रैल के बीच 
दूसरा चरण: 1  से 12 मई तक भारत या बांग्‍लादेश में 
तीसरा चरण: 13 मई से भारत में
 
 
संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले पहले चरण के मुकाबले दुबई, शारजाह और अबु धाबी स्टेडियम खेले जाएंगे। इस दौरान कुल 16 मैच होंगे।
 
उल्लेखनीय है कि हाल ही में गृह मंत्रालय ने आईपीएल मैचों की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी लोकसभा चुनाव के कारण लेने से इनकार कर दिया था। इसके बाद से भारत में आईपीएल के आयोजन के बारे में संशय बरकरार था। कुछ मुकाबलों के दक्षिण अफ्रीका में खेले जाने की उम्मीद जाताई जा रही थी।
2009 में साउथ अफ्रीका में हो चुका है आयोजन
 
आईपीएल दूसरी बार भारत के अलावा किसी अन्य देश में आयोजित किया जाएगा। इससे पहले 2009 में आम चुनावों के कारण आईपीएल दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया गया था। यह आईपीएल का दूसरा संस्करण था।
 
2009 में भी आईपीएल और लोकसभा चुनावों की तारीखें एक साथ होने के कारण गृह मंत्रालय ने मैचों की सुरक्षा जिम्मेदारी लेने से मना कर दिया था। उसके बाद तत्कालीन आईपीएल अध्यक्ष ललित मोदी ने मैचों का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में कराने का फैसला लिया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...