आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 मार्च 2014

जगदंबिका पाल का आरोप- खुर्शीद के एनजीओ ने खाया विकलांगों का पैसा



लखनऊ. हाल ही में कांग्रेस छोड़ने वाले जगदंबिका पाल ने कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बुधवार को जगदंबिका पाल ने केंद्रीय विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद को निशाने पर लिया। पाल ने आरोप लगाया कि खुर्शीद विकलांगों के लिए जो एनजीओ चलाते हैं, उसके लिए मिले फंड में फर्जीवाड़ा किया गया। पाल ने सवाल किया कि विकलांगों के कैंप के लिए जो पैसा निर्धारित किया गया था वह कहां गया। गौरतलब है कि जगदंबिका पाल के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा है और माना जा रहा है कि वे जल्‍द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। वहीं दूसरी ओर बुधवार को बीएसपी नेता विजय बहादुर ने बीजेपी अध्‍यक्ष राजनाथ से मुलाकात की। 
 
'फर्जी हस्‍ताक्षर, फर्जी चेक लिस्‍ट'
 
प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में पाल ने कहा कि खुर्शीद और उनकी पत्‍नी जिस एनजीओ जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट को चलाते हैं, उसे सरकारी तौर पर 71 लाख रुपए मिले थे। पाल ने कहा, इस एनजीओ की तरफ से साइकिल वितरण का कार्यक्रम मेरे इलाके में भी था। मैं बता दूं कि जिस दिन हमारे इलाके सिद्धार्थ नगर में साइकिल वितरण का कार्यक्रम रखा गया था, उस दिन कोई कैंप लगा ही नहीं। फर्जी हस्ताक्षर किए गए और इसके बाद फर्जी चेक लिस्ट मंत्रालय को भेजा गया। पाल ने उत्तर प्रदेश सरकार से इस मामले में जांच की मांग की है।
 
रणनीति का खुलासा करेंगे पाल
 
जगदं‍बिका पाल ने कहा कि खुर्शीद मंत्री हैं और सरकार क्या करेगी, आप समझ सकते हैं। उन्‍होंने कहा, यह कोई पहला मामला नहीं है, जब सलमान खुर्शीद के खिलाफ आरोप लगे हों। इससे पहले भी कई बार उनके खिलाफ आरोप लग चुके हैं। भारत सरकार को इस मामले में जांच करनी चाहिए। एक तरफ राहुल गांधी ट्रांसपेरेंसी की बात करते हैं और दूसरी तरफ उनके मंत्री ऐसे काम कर रहे हों, तो आप समझ सकते हैं कि क्या हाल होगा। पाल ने कहा कि एक दो दिन में वह अपनी रणनीति का खुलासा करेंगे।
पिछले कई दिनों से जगदं‍बिका पाल के बीजेपी में शामिल होने की खबरें बुधवार को उस वक्‍त सही साबित होती लगीं जब पाल ने बीजेपी के यूपी प्रभारी अमित शाह से मुलाकात की। यह मुलाकात दिल्ली के गुजरात भवन में हुई। सूत्रों का कहना है कि पाल जल्‍द ही बीजेपी में आ सकते हैं और डुमरियागंज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।
 
कांग्रेस का दामन छोड़ा था
 
जगदंबिका पाल ने कांग्रेस में अहम जिम्मेदारी नहीं होने का हवाला देते हुए चंद दिनों पहले ही पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उस वक्‍त उन्होंने कहा था कि वह कांग्रेस में खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे थे। इसके अलावा उन्‍होंने कांग्रेस में अपमानित होने की बात भी स्‍वीकार की थी।
 
राजनाथ से मिले विजय बहादुर
 
बीजेपी में आने वाले नेताओं की फेहरिस्‍त लंबी होती जा रही है। बुधवार को दिल्ली में बीएसपी नेता और हमीरपुर से सांसद विजय बहादुर ने बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह से मुलाकात की। माना जा रहा है कि वह भी जल्‍द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...