आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

25 मार्च 2014

आज सीरियल बलास्ट की तैयारी में थे आतंकी, जानें क्या-क्या था IM निशाने पर



जोधपुर. इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी बुधवार को कई शहरों में एक साथ धमाके करने की साजिश रच चुके थे। लोकसभा चुनाव नामांकन का अंतिम दिन बुधवार ही है और इस दिन की भीड़भाड़ निशाने पर थी। बुधवार को कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रेश कुमारी और आप प्रत्याशी विज्ञान मोदी की नामांकन रैली, जोधपुर का शीतला मेला भी निशाने पर थे। पूछताछ में मिली जानकारी के अनुसार मेहरानगढ़ में आने वाले विदेशी पर्यटकों को दहलाकर भी वे ध्यान बटोरने की फिराक में थे। इस बीच पुलिस ने फरार आतंकी बरकत सहित तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है। उधर, नेपाल सीमा पर आईएम का इंडिया हैड तहसीन अख्तर उर्फ मोनू भी पकड़ा गया। जोधपुर पुलिस ने शहर में सक्रिय आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के तीन आतंकियों को मंगलवार सुबह गिरफ्तार किया है। इनमें रविवार अलसुबह कार्रवाई के दौरान फरार आतंकी बरकत और उसके अहम साथी मोहम्मद जावेद व मोहम्मद इकबाल शामिल हैं। उधर, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आईएम के सरगना तहसीन अख्तर उर्फ मोनू को प.बंगाल व नेपाल सीमा पर स्थित काकरविट्टा से गिरफ्तार कर लिया। वह पटना ब्लास्ट का मास्टर माइंड है। उसी के इशारे पर मोदी की पटना रैली में धमाके किए थे। एनआईए ने मोनू पर 10 लाख का इनाम घोषित किया था। पुलिस के अनुसार शहर में आतंकियों के इस नेटवर्क की अगुवाई आतंकी साकिब और बरकत कर रहे थे। बरकत से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने दो अन्य आतंकियों को भी धर दबोचा।
जोधपुर में आतंकी साजिश
गोपालगढ़ दंगे के बाद आईएसआई ने आईएम के रियाज व यासीन भटकल को बदला लेने के निर्देश दिए थे। उन्होंने यह जिम्मा तहसीन अख्तर उर्फ मोनू को सौंपा। मोनू ने बदला लेने की तैयारी बहुत बड़े स्तर पर थी। उसने स्थानीय लड़कों के साथ मिलकर जोधपुर के बड़े मेलों, चुनावी सभाओं और पर्यटन स्थलों को निशाना बनाने की तैयारी कर ली थी। दो दिन पहले पुलिस की बड़ी तैयारी के कारण जोधपुर और प्रदेश दहलने से बच गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...