आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

05 मार्च 2014

पटना हाईकोर्ट ने रिश्‍वत मांगने वाले मुंसिफ मजिस्‍ट्रेट को किया जबरन रिटायर

पटना. पटना हाईकोर्ट ने भोजपुर मुंसिफ मजिस्‍ट्रेट शंभु कुमार वर्मा को जबरन रिटायर करने का फैसला किया है। पटना हाई कोर्ट के सूत्रों ने बताया कि हाई कोर्ट प्रशासन ने यह फैसला मंगलवार को हुई फुल कोर्ट मीटिंग में लिया। सूत्रों के मुताबिक कोर्ट के इस फैसले को स्‍वीकृति के लिए राज्‍य सरकार के पास भेजा जाएगा। 
 
क्‍या है मामला
शंभु वर्मा पर चुनाव से जुड़े एक केस में पांच लाख रुपए मांगने का आरोप है। सुनील कुमार ने शिकायत दर्ज कराई थी मुंसिफ मजिस्‍ट्रेट (सिविल जज, जूनियर डिविजन) ने उनके एक साथी से चुनाव से जुड़े एक केस के लिए पांच लाख रुपए की मांग की थी। इस मामले की जांच की गई और शिकायत को सही पाया गया। इसके बाद शंभु कुमार के खिलाफ कार्रवाई की गई।
तीन जजों को नेपाल में किया था गिरफ्तार 
 
हाल ही में बिहार के तीन जज उस समय सुर्खियों में आए थे, जब वे नेपाल में लड़कियों के साथ पकड़े गए थे। पटना हाईकोर्ट ने इन तीनों जजों की बर्खास्‍तगी की सिफारिश की थी। इस खबर का खुलासा एक नेपाली अखबार ने किया था। अखबार के मुताबिक, 26 जनवरी 2013 को गणतंत्र दिवस समारोह के बाद तीनों नेपाल के बिराटनगर गए थे। वहां बस स्टैंड के पास मेट्रो गेस्ट हाउस एंड होटल में ठहरे थे। इस बात की भनक नेपाली पुलिस को लग गई थी जिसके बाद नेपाल पुलिस ने यहां छापा मारा और इन तीनों को लड़कियों के साथ आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार किया गया था। 
 
सब-डिविजनल न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट को चुके हैं सस्‍पेंड
 
कुछ दिनों पहले पटना हाईकोर्ट राम सजन नामक सब-डिविजनल न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट को सस्‍पेंड कर चुकी है। राम सजन पर आरोप था कि उन्‍होंने कथित रूप से यौन संबंध बनाने के लिए गया जिले के सीनियर मेडिकल ऑफिसर से एक महिला स्वास्थ्यकर्मी उपलब्ध कराने की मांग की थी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...