आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 मार्च 2014

'आप' में टिकट को लेकर तकरारः शाजिया का इनकार, कुमार विश्वास भी नाराज



नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (आप) के दो बड़े नेताओं में टकराव की स्थिति बन रही है। शाजिया इल्मी ने कहा है कि वह रायबरेली से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'मैं दो महीने से यह बात कहती आ रही हूं।' रायबरेली से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी चुनाव मैदान में हैं। उधर, अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कुमार विश्वास ने इशारों में तंज कसा। ट्वीट किया, 'सेफ सीट, सबको चाहिए। चाहे भाजपा हो या आप। कांग्रेस की बात अलग है। वहां तो हर सीट अनसेफ है।' उन्होंने कुछ और ट्वीट कर अपने गुस्से और लड़ाई में अकेले पड़ने का जिक्र किया।
कुमार विश्वास ने ट्वीट किया, 'प्रतिकूल पथ पर प्राणपथ से चल रहा लथपथ अकेला। ढह गए संबंध पिछले, हट गया निस्वार्थ मेला।' दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'जिनके एक इशारे पर हम गुलशन से लोहा ले बैठे, जरा गंध मांगी तो बोले- हवा अभी अनुकूल नहीं।' वे यहीं नहीं रुके। उन्होंने अगला ट्वीट किया, 'चढ़ती नदी में नाले गिरेंगे तो आस्थावान स्नान से भी डरेगा। आचमन तो भूल ही जाओ।'
नाराजगी की खबर मीडिया में आने के बाद मंगलवार को अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि मोदी पर सीधे हमले करने के बाद कुछ रिश्ते नए रूप में सामने आ रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि उनका इशारा कुमार विश्वास की तरफ था। कुमार एक कवि सम्मेलन के दौरान सार्वजनिक रूप से नरेंद्र मोदी की तारीफ कर चुके हैं।
बताया जा रहा है कि शाजिया इल्मी दिल्ली की किसी लोकसभा सीट पर लड़ना चाहती थीं। दक्षिणी दिल्ली सीट से उनके नाम की चर्चा भी थी, पर टिकट रिटायर्ड कर्नल देवेंद्र सहरावत को दे दिया गया। पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में वह आरकेपुरम से लड़ी थीं और मामूली अंतर से हार गई थीं।
 
आम आदमी पार्टी ने कई ऐसे लोगों को लोकसभा चुनाव का टिकट दे दिया, जिन्होंने बहुत बाद में पार्टी में एंट्री ली। इनमें पत्रकार आशुतोष, आशीष खेतान, गांधी के पोते राजमोहन गांधी, सविता भट्टी जैसे कई नाम शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...