आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

11 मार्च 2014

पुलिस के हत्थे चढ़े 'डॉन', पहले लाठियों से पीटा फिर निकाला गया जुलूस



इंदौर. पश्चिमी इंदौर का द्वारकापुरी इलाका शहर के अपराधियों की शरण स्थली बन गया है। द्वारकापुरी और इससे लगे इलाके में सक्रिय आधा दर्जन से भी अधिक गैंग यहां अवैध प्लॉट, अवैध शराब और वसूली के कामों में लिप्त हैं लेकिन पुलिस पूरी तरह मौन है। स्थिति यह है कि शहर के दूसरे इलाकों के गुंडे भी इसी इलाके में सक्रिय हैं। व्यापारी जहां इन गुंडों की अवैध वसूली से त्रस्त हैं, वहीं कई स्थानीय लोगों ने अब यहां से घर बेचकर दूसरे इलाकों में जाना शुरू कर दिया है।
 
इन इलाकों में है गुंडागर्दी
 
द्वारकापुरी- 40 हजार की आबादी वाली यह कॉलोनी गुंडागर्दी का बड़ा अड्डा है। हर गली में गुंडों की गैंग सक्रिय है। व्यापारियों में जबर्दस्त खौफ है। अनैतिक व्यापार और सेक्स रैकेट के लिए इलाका ख्यात है।
 
पंच मूर्तिनगर- स्लम बस्ती और मध्यमवर्गीय परिवारों की कॉलोनी में जबर्दस्त गुंडागर्दी और बदमाशों का
आतंक है।
 
ऋषि पैलेस- प्लॉट पर अवैध कब्जे और शराबखोरी के लिए ख्यात कॉलोनी भी गुंडों से भरी पड़ी है।
 
गंगा नगर और रामानंद नगर- बदमाशों की मंडली और अवैध प्लॉट के कारण चर्चित है।
 
राज नगर- चार सेक्टर में बंटे इस इलाके में चंदाखोरी, मारपीट, चाकूबाजी और लूटपाट की घटनाएं होती रहती हैं।
 
सिरपुर, बांक और नूरानी नगर- अल्पसंख्यक समुदाय की बसाहट वाला ये क्षेत्र अवैध बसाहट से घिरा हुआ है।
ग्रीन पार्क, चंदूवाला रोड और चंदन नगर- चाकू अड़ाकर रोकना, मारपीट व रुपए छीनने की घटना के लिए ख्यात है।
 
इन गुंडों का है आतंक
 
महेंद्र सोलंकी- दो हत्या कर चुके इस गुंडे का इलाके में गिरोह सक्रिय है। नेताओं से संबंध और पुलिस पर रसूखदारी दिखाकर इसने द्वारकापुरी इलाके में दबदबा बना रखा है।
 
सतपाल तोमर- लिस्टेड गुंडा है और दो बार जिलाबदर हो चुका है। विवादित प्लॉटों के मामले निपटाने, कब्जे और वसूली के लिए काम करता है।
 
हीरा और शेरू- इलाके के कुख्यात बदमाश। सोलंकी की गैंग का सक्रिय सदस्य हैं।
 
निक्कू- आम लोगों को रोककर रुपए झपटना, मारपीट, धमकाना और प्लॉट पर कब्जा करने में सक्रिय।
 
पंकज चौधरी- इस की गैंग सिटी वैन व मैजिक चालकों से एजेंटी वसूलती है। प्रापर्टी के काम के बहाने प्लाट पर अवैध कब्जे करता है।
 
कन्हैया बसोड़- लिस्टेड गुंडा। पुलिस ने कई बार इनाम घोषित किए।
 
कमल मौर्य- अवैध कब्जे व मकान खाली करवाता है। गोंदवाले धाम क्षेत्र में सक्रिय है।
 
नीरज ऊंटवाल- सात आपराधिक प्रकरण और गुंडा सूची में शामिल।
 
गौरव उर्फ गोलू- इलाके में कुख्यात गुंडा।
 
पप्पू खटीक- अवैध शराब बेचता है।
 
'इंदौर के डॉन' की गैंग भी सक्रिय
पोस्टर पर डॉन बनकर झांकी जमाने वाले गुंडे भय्यू यादव की गैंग ने भी इलाके में आतंक मचा रखा है। अवैध गैस रिफिलिंग सेंटर और सेक्स रैकेट के अड्डों को इसी का संरक्षण है। प्लॉटों के विवादित मामले निपटाने में भी ये सक्रिय है।
 
हिस्ट्रीशीटर बदमाश सहित सूदखोर पकड़ाया
चार थानों की पुलिस ने मंगलवार को गुंडा विरोधी अभियान चलाकर 2५ गुंडे पकड़े। एरोड्रम पुलिस ने हत्या के आरोपी सहित इलाके के एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश को दबोचा।ं एमआईजी पुलिस ने चार गुंडों को पकड़ा। सभी की जमकर पिटाई की गई।
 
एरोड्रम टीआई अशोक तिवारी ने बताया गुंडे पकड़े गए। इसमें 27 अपराध वाले गुंडे कल्लू जेसवाल शामिल है। हत्या के एक आरोपी कैलाश बागौर और सूदखोरी के लिए व्यापारी को प्रताडि़त करने वाले पप्पू उर्फ दिलीप सोनी को भी गिरफ्तार किया है। भंवरकुआं टीआई पीएस राणावत ने बताया चार बदमाश पकड़े गए, जिसमें जानलेवा हमले का आरोपी विक्की भी शामिल है। एमआईजी पुलिस ने चार और परदेशीपुरा थाने में १५ गुंडे पकड़े।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...