आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

02 मार्च 2014

हादसे में खोया पैर, बुंलद हौसले से 'इंडिया गॉट टैलेंट' के फाइनल में पहुंची शुभप्रीत



संगरूर. कहते हैं मन में कुछ कर गुतरने का हौसला हो और निगाहों में लक्ष्य हो तो कोई भी बाधा आड़े नहीं आती। वो जब डांस करती हैं, तो लोग उन्हें अपलक निहारते हैं। वो जब जिंदादिली से लोगों से जिंदगी को जी लेने की बात करती हैं, तो सब दंग रह जाते हैं। उसने एक सड़क हादसे में डॉक्टरों की लापरवाही से अपना बांया पांव खो दिया, लेकिन वह फिर भी अपने लक्ष्य से नहीं भटकी। उसकी हौसले की उड़ान को देख बॉलीवुड के दिग्गज भी दांतो तले ऊंगली दबा लेते हैं। जी हां कुछ ऐसा ही संगरूर की शुभप्रीत कौर घुम्मन ने 'इंडिया गॉट टैलेंट के सीजन 5' में पहुंचकर दिखा दिया है।
शारीरिक अक्षमता के बावजूद शुभप्रीत सिंह ने अपने डांस से इंडिया को दांतो तले ऊंगलिया दबाने को कई मौकों पर विवश किया है, तो उनके दिलकश और खुशनुमा व्यवहार से प्रभावित होकर बॉलीवुड सितारों तक ने उनके हौसले को सलाम किया है। एक टांग न होने के बावजूद अपने डांसिंग टैलेंट के दम पर 'इंडियाज गॉट टैलेंट' के फाइनल में पहुंचने वाली शुभप्रीत कौर के जिले संगरूर में खुशी की लहर हैं। लोग उसके फाइनल में जीत के लिए भी दुआ कर रहे हैं। शुभप्रीत के गांव झूंदा के प्रेम चंद कपूर, बलभद्र सिंगला, जगजीत सिंगला, मनजिन्द्र बावा, परमजीत सिह पम्मी और गुरविन्द्र सिंह ने कहा, वह दुआ करते हैं कि शुभरीत फाइनल में भी जीत हासिल करे।
5 नवंबर को हादसे में खो दिया था पैर
शुभरीत ने कहा, उसे उसे अपने टेलेंट पर पूरा विश्वास है। वह फाइनल में पिछले सभी एपिसोड से बेहतर प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा, उन्हें अपने फैंस की वोटिंग से जीत मिली है। विश्वास है, आगे भी ऐसा प्यार मिलेगा। 5 नवंबर 2009 में चंडीगढ़ में शुभप्रीत एक हादसे में घायल हो गई थी। इलाज के दौरान इंफेक्शन फैलने के चलते उसकी एक टांग काटनी पड़ी थी। इसके बावजूद शुभ ने हौसला नहीं हारा और मंजिल की तरफ बढ़ती गई। शुभ फाइनल में जीतती हैं या नहीं इसका फैसला तो जल्द हो जाएगा लेकिन फिल्हाल तो शुभ अपने हौसले से अपने फैंस की संख्या में इजाफा कर ही रही हैं।
बुंलद हौसले की जीती जागती मिसाल है शुभप्रीत
फेसबुक पर शुभप्रीत कौर घुम्मन वन लैग डांसर के नाम से संचालित पेज पर पहुंचते ही आपको सहज ही अन्दाजा लग जाएगा कि कैसे ये वन लैग डांसर आत्मविश्वास और सकारात्मक ऊर्जा से भरी हुई है। शुभप्रीत के फेसबुक पेज पर आप इस चुलबुली वन लैग डांसर के विभिन्न रूप देखेंगे। शुभप्रीत के पेज को गौर से देखने पर आप पायेंगे कि कैसे ये बेमिसाल वन लैग डांसर अपने ही जैसे लोगों को जीने ओर अपने सपनों को उड़ान भरवाने का हौसला दे रही है। शुभप्रीत की वॉल पर ऐसे कई लोगों की तस्वीरों हैं, जिन्होंने शारीरिक अक्षमता को कभी अपने हौसले की उड़ान के आड़े नहीं आने दिया। वह हर फोटो को अपनी वॉल पर पोस्ट करने के बाद यह लिखना नहीं भूलती कि- स्टे पॉजिटिव आलवेज...
'इंडिया गॉट टैलेंट 5' के फाइनल में पहुंचने के बाद शुभप्रीत ने अपनी फेसबुक वॉल पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए लिखा है कि- ''मैं सबसे ज्यादा वोटों के साथ फाइनल में पहुंच गई हूं...थैंक्यू स्वीट फ्रैंड मैंनू वोट करन लाई...तुसी सारेया ने बहुत सपोर्ट कित्ता मैंनू...लव यू ऑल...।''
सलमान खान भी हैं मुरीद
अपने फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में 'इंडिया गॉट टैलेंट 5' के सेट पर पहुंचे सलमान खान ने शुभप्रीत की डांस के प्रति लगन और हुनर को देखते हुए 13 जनवरी 2014 को अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा था- वाह यार (वैल डन)... हैट्स ऑफ...कमाल है (ग्रेट)
जब देखती रह गई थी आलिया
अपनी फिल्म हाइवे के प्रमोशन के सिलसिले में इंडिया गॉट टैलेंट के सेट पर पहुंची आलिया भट्ट शुभ की परफॉरमेंस को देखकर दंग रह गई। आलिया शुभप्रीत से मिलने स्टेज पर गई और उनकी प्रतिभा को सैल्यूट करते हुए बोली कि यह गर्व की बात है कि वह शुभ के साथ स्टेज शेयर कर रही हैं।
करण जौहर, मल्लिका अरोड़ा खान और किरण खेर
शो के जज फिल्म निर्देशक करण जौहर, अभिनेत्री मल्लिका अरोड़ा खान और किरण खेर कई दफा शो के दोरान शुभ की परफॉरमेंस को देखकर इतने भावुक हो गए कि उनकी आंखे छलछला उठी। शो में जितने भी बॉलीवुड कलाकारों ने शिरकत की वह शुभप्रीत की प्रतिभा के कायल होकर रह गए।
इसे कहते हैं जज्बा
शुभप्रीत डांस सिखाती हैं। उनका मैसेज है कि- ''मेरी तरह जो भी लोग डांस करना चाहते हैं, वह मुझ से संपर्क कर सकते हैं। मैं जरूर हेल्प करूंगी। कुछ लोग सोचते हैं कि अपंग होने से बेहत्तर जिंदगी को खत्म करना ज्यादा ठीक है, लेकिन दोस्तों जिंदगी बेहद शानदार है, यह एक बार मिलती है इसलिए इंजॉय कीजिए''।
हादसे में खोया पैर, बुंलद हौसले से 'इंडिया गॉट टैलेंट' के फाइनल में पहुंची शुभप्रीत

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...