आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

12 मार्च 2014

भाजपा के हुए रामकृपाल: अध्‍यक्ष ने लगाया गले, नेता ने बताया लालू का नौकर

भाजपा के हुए रामकृपाल: अध्‍यक्ष ने लगाया गले, नेता ने बताया लालू का नौकर
पटना. राजद से बागी हुए नेता रामकृपाल यादव बुधवार को आखिरकार भाजपा में शामिल हो गए। इस मौके पर उन्‍होंने राजद प्रमुख लालू प्रसाद पर निशाना साधा और नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। टीवी पर उनका बयान सुनते ही, लालू ने उनकी तुलना भस्‍मासुर से की और कहा कि जैसे भस्‍मासुर का अंत हुआ था वैसे रामकृपाल भी भस्‍म हो जाएंगे। लेकिन, थोड़ी देर बाद ही भाजपा नेता नवल किशोर यादव ने ऐसा बयान दे दिया जिससे पार्टी में रामकृपाल के नाम पर कलह के आसार बनते दिख रहे हैं।
रामकृपाल को लेकर बीजेपी ने मोल ली मुसीबत?
 
भाजपा ने रविशंकर प्रसाद के जरिए रामकृपाल यादव को पार्टी में शामिल तो कर लिया है, लेकिन इसके तुरंत बाद संकेत मिले कि यह पार्टी में मुसीबत का सबब बन सकता है। लालू की पार्टी से ही भाजपा में आए नवल किशोर यादव ने कहा, 'उन्‍होंने (रामकृपाल) सिर्फ अपनी महत्‍वाकांक्षा पूरी करने के लिए भाजपा ज्‍वॉयन की है। राजद में उनकी कोई औकात नहीं थी। वह बस लालू परिवार के नौकर थे।' रामकृपाल के आने से भाजपा में नवल किशोर यादव की पाटलिपुत्र सीट से टिकट की दावेदारी कमजोर पड़ गई है।  
टिकट नहीं मिलने पर तोड़ा लालू से सालों पुराना नाता 
पाटलिपुत्र सीट से लालू यादव ने अपनी बेटी मीसा भारती को जब उम्‍मीदवार घोषित किया था, तभी रामकृपाल की नाराजगी चरम पर चली गई थी। उन्‍होंने राजद के सारे पद छोड़ दिए थे और तीन दिन से उनके भाजपा में शामिल होने की अटकल रोज लग रही थी। लेकिन, बुधवार को भाजपा मुख्‍यालय में पार्टी अध्‍यक्ष राजनाथ सिंह के साथ प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर यादव ने इसकी घोषणा कर दी। यह घोषणा करते हुए रामकृपाल ने लालू यादव पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि राजद में सामाजिक न्‍याय की जगह पारिवारिक न्‍याय को म‍हत्‍व दिया जा रहा है।
पहले कहा था- लालू जी ही रोक सकते हैं मोदी का रथ
जिस रामकृपाल यादव ने आज राजनाथ सिंह के पैर छूकर बीजेपी का दामन थामा और नरेंद्र मोदी की जम कर तारीफ की, उन्होंने कुछ ही दिन पहले कहा था- देश में मोदी का रथ रोकने की ताकत केवल लालू जी में हैं। उन्होंने ही लालकृष्ण आडवाणी का रथ रोका था और वह ही मोदी का रथ भी रोकेंगे।
 
मोदी पर कैसे पलटे रामकृपाल 
 
बीजेपी में शामिल होकर रामकृपाल यादव ने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने ही गुजरात में मुस्लिमों की हालत में सुधार किया है। लेकिन एक समचार चैनल पर डिबेट के दौरान हाल ही में रामकृपाल ने कहा था कि मोदी पीएम बने तो देश बिल्कुल टूट जाएगा। वह गुजरात में मुस्लिमों के नरसंहार के दोषी हैं। गुजरात से देश कलंकित हुआ है। ऐसी मानसिकता वाला आदमी पीएम की गद्दी पर बैठेगा तो देश का विनाश होगा।
 
लालू ने कहा- रामकृपाल ने किया सिद्धांतों से समझौता
लालू ने कहा, ' हमने न तो उन्हें पार्टी से बाहर निकाला और न ही उनकी राज्यसभा सदस्यता छोड़ने की मांग की। पूरा देश जान गया है कि कैसे रामकृपाल यादव ने अपने सिद्धांतों को बेच दिया और विचारों का होलिका दहन किया। यह आदमी (रामकृपाल) अवसरवादिता दिखाकर सांप्रदायिक लोगों की गोद में बैठ गया। जैसे भस्मासुर भस्म हुआ यह भी ऐसे ही भस्म होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...