आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

01 मार्च 2014

कांग्रेस ने आयोग से लगाई गुहार- चुनाव की घोषणा के साथ लागू न हो अधिसूचना



नई दिल्ली. यूपीए सरकार चुनाव से पहले कुछ और काम निपटा लेना चाहती है। इसी वजह से कांग्रेस ने चुनाव आयोग से गुजारिश की है कि चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ नहीं बल्कि अधिसूचना की तारीख से आचार संहिता लागू की जाए। 
 
कांग्रेस महासचिव जनार्दन द्विवेदी ने आयोग को लिखे पत्र में कहा है कि 'आजकल चुनाव कई चरणों में होते हैं। 6 हफ्ते से ज्यादा समय तक आचार संहिता लागू रहती है। इससे विकास के काम रुक जाते हैं।' कांग्रेस ने इस मांग का आधार संसदीय पैनल की रिपोर्ट को बनाया है। कानून मामलों की संसदीय समिति की 61वीं रिपोर्ट अगस्त 2013 में संसद में पेश हुई थी। इसमें यह सिफारिश की गई थी। 
 
बीजेपी करेगी विरोध
कांग्रेस ने आयोग को इस संबंध में सभी दलों की एक बैठक बुलाने की गुजारिश की है। हालांकि, इस संबंध में चुनाव आयोग का रुख साफ नहीं हुआ है। भाजपा ने इसके विरोध की तैयारी कर ली है। भाजपा नहीं चाहती कि यूपीए सरकार को थोड़ा भी वक्त मिले। 
 
सोमवार से बंद हो जाएंगे भारत निर्माण विज्ञापन 
यूपीए सरकार की उपलब्धियों की कहानी सुना रहे 'भारत निर्माण' विज्ञापन सोमवार से बंद हो जाएंगे। लोकसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा एक-दो दिन में हो सकती है। ऐसे में डीएवीपी ने मल्टी-मीडिया कैम्पेन बंद करने का फैसला किया है। सभी प्राइवेट टीवी चैनलों, आकाशवाणी, दूरदर्शन और एफएम रेडियो चैनलों को एडवाइजरी जारी की है कि 2 मार्च के बाद भारत निर्माण विज्ञापन प्रसारित न किए जाए। मंत्रालय ने यह भी तय किया है कि अब भारत निर्माण विज्ञापन अखबारों में जारी न किए जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...