आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 मार्च 2014

मोदी युग तो ठीक है, पर आडवाणी का सम्‍मान करे भाजपा


नई दिल्‍ली. भाजपा और शिवसेना में तनातनी के एक और संकेत मिले हैं। सालों से सहयोगी रही शिवसेना ने पहले तो लोकसभा चुनाव में यूपी में अकेले दम पर उम्‍मीदवार उतारने का एलान किया और अब भाजपा पर अपने बुजुर्ग नेता लालकृष्‍ण आडवाणी का सम्‍मान नहीं करने का आरोप मढ़ा है। पार्टी का कहना है कि राजनीति में अभी आडवाणी युग का अंत नहीं हुआ है, लेकिन भाजपा में मोदी युग शुरू हो गया है। भाजपा ने इस आरोप से इनकार किया है।
 
बीजेपी ने किया बचाव
शिवसेना के इन आरोपों को बीजेपी ने नकारा है। बीजेपी का कहना है कि आज भी आडवाणी को सम्‍मान दिया जाता है और उनका मार्गदर्शन लिया जाता रहा है। बीजेपी प्रवक्‍ता निर्मला सीतारमण ने कहा कि आडवाणी आज भी हमारे लिए मार्गदर्शक हैं।
 
शिवानंद भी बोले
भाजपा भले ही आडवाणी की अनदेखी के आरोप को गलत बता रही हो, लेकिन जेडीयू से निलंबित किए गए सांसद शिवानंद तिवारी का भी कहना है कि बीजेपी में आडवाणी जी का कोई मतलब नहीं रह गया है क्‍योंकि मोदी ही बीजेपी के भगवान बन गए हैं। तिवारी वही नेता हैं जिन्‍होंने जेडीयू के सम्‍मेलन में खुले आम मंच से मोदी की तारीफ की थी और अपनी पार्टी के शीर्ष नेतृत्‍व की खुली आलोचना की थी। अब वह मोदी के खिलाफ प्रचार भी करने वाले हैं।
 
आरएसएस ने दी आडवाणी को सलाह
शिवसेना भले ही बीजेपी में आडवाणी युग के अंत की बात स्‍वीकार नहीं कर रही हो, लेकिन आरएसएस ने ऐसा होने के संकेत दे दिए हैं। आरएसएस ने शनिवार को इशारों-इशारों में ही आडवाणी को रिटायर होने की सलाह दे डाली। संघ ने कहा कि हर चीज का एक माकूल वक्‍त होता है और वक्‍त के साथ परिवर्तन भी जरूरी है। आरएसएस नेता विराग पाचपोर ने कहा कि हमारे देश की एक बड़ी दिक्‍कत यह है कि नेता यह मानने को तैयार ही नहीं होते हैं उनके युग का अंत हो चुका है। उन्‍होंने कहा कि अगर आडवाणी ने खुद संन्‍यास ले लिया होता तो बढ़ि‍या होता। उन्‍होंने कहा कि आडवाणी को संन्‍यास लेकर पार्टी के मार्गदर्शक के तौर पर काम करना चाहिए था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...