आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

22 मार्च 2014

'बागी' जसवंत के समर्थकों ने किया बीजेपी दफ्तर पर कब्‍जा


नई दिल्ली. शनिवार को भाजपा ने वरिष्‍ठ पत्रकार और कांग्रेस सांसद रहे एमजे अकबर को अपने पाले में कर लिया, लेकिन वरिष्‍ठ नेता जसवंत सिंह ने पार्टी की मुश्किल बढ़ाने के संकेत दे दिए। उन्‍होंने पहली बार बगावती तेवर दिखाए। 
 
बाड़मेर से टिकट कटने से नाराज जसवंत सिंह ने बागी तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। शनिवार को जोधपुर पहुंचे जसवंत सिंह ने बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि असली-नकली बीजेपी में लड़ाई हो रही है। जसवंत ने कहा कि बीजेपी दो हिस्सों में बंट चुकी है। उन्‍होंने कहा कि एक असली बीजेपी है तो दूसरी नकली। असली बीजेपी पर बाहरी लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है। जसवंत सिंह ने कहा कि पार्टी में संविधान के खिलाफ फैसले लिए जा रहे हैं और वे असली बीजेपी के लिए काम करेंगे। उन्‍होंने कहा कि इसका फैसला आगामी लोकसभा चुनाव में जनता करेगी कि कौन असली बीजेपी है। पार्टी छोड़ने और बाड़मेर से निर्दलीय उम्‍मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर जसवंत सिंह ने कहा कि वे 24 मार्च को अपने पत्‍ते खोलेंगे। जसवंत सिंह को टिकट नहीं मिलने से उनके समर्थकों ने बाड़मेर में बीजेपी के दफ्तर पर कब्जा कर लिया और नरेंद्र मोदी के पोस्टर फाड़ दिए।
 
रोड शो करेंगे जसवंत सिंह
 
जसवंत सिंह जोधपुर से जैसलमेर के रास्ते रविवार को बाड़मेर के लिए निकलेंगे। इस दौरान वह रोड शो भी करेंगे। जसवंत के नजदीकी सूत्रों का दावा है कि 24 मार्च को बाड़मेर में वह जनसभा करेंगे। इसमें वह बीजेपी से अलग होने का एेलान कर सकते हैं। इसके बाद वह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन भर सकते हैं।
 
क्‍यों नाराज हैं जसवंत सिंह 
 
जसवंत सिंह बाड़मेर से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं। पार्टी ने सिंह की बजाय बाड़मेर से पूर्व सांसद कर्नल (अवकाशप्राप्त) सोनाराम चौधरी को टिकट दिया है। इस समय पश्चिम बंगाल की दार्जिलिंग सीट का लोकसभा में प्रतिनिधित्व कर रहे 75 वर्षीय जसवंत सिंह ने हाल में कहा था कि मैंने दार्जिलिंग के लिए काफी कुछ किया है। अपना आखिरी चुनाव मैं अपने मूल स्थान से लड़ना चाहता हूं। सिंह का गांव जासोल बाड़मेर जिले में आता है। उनके पुत्र मानवेन्द्र सिंह वहां से चुनाव लड़ चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...