आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

27 मार्च 2014

मोदी की रैली में पुलिस ने किया लाठीचार्ज, लोगों ने जूते-चप्पल और पत्थरों से दिया जवाब




सासाराम/गया. भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर फिर जमकर निशाना साधा। नमो ने बिहार को विशेष राज्य के दर्जे को लेकर मुख्यमंत्री को घेरा। नीतीश का बिना नाम लिए कहा-कुछ लोग यहां की जनता को वैसे मुद्दों पर भ्रम में डालकर छलते रहे हैं। जिन मुद्दों से लडऩा उनके वश की बात नहीं। मोदी ने कहा-हमें बिहार केवल 40 सीट दे दे। हम विशेष राज्य का दर्जा सरकार बनते ही दे देंगे। उन्होंने नीतीश को बिहार के विकास के लिए ग्रहण करार दिया। कहा-जब वे हट जाएंगे तो बिहार का विकास शुरू हो जाएगा। मोदी गुरुवार को गया और सासाराम में चुनावी सभा में बोल रहे थे। मोदी ने लालू प्रसाद पर भी हमले किये। उन्होंने बिहार के संपूर्ण विकास का वादा किया। कहा, घर-घर में बिजली, रोजगार और हर गांव को सड़क देने के बाद ही मैं अपने वायदे पर खरा उतर पाऊंगा।
भीड़ हुई बेकाबू
गया के गांधी मैदान में नरेंद्र मोदी की सभा के दौरान भीड़ बेकाबू हो गई। मोदी के मंच पर पहुंचते ही बैरिकेटिंग तोड़कर लोगों का हुजूम मीडिया एवं वीआईपी दीर्घा में घुस गया। मीडियाकर्मियों के कैमरों के लिए लगाये गये टेबुलों पर उत्साही युवकों ने कब्जा जमा लिया। कई मीडियाकर्मियों को चोटें भी आयीं। उनके कैमरे भी टूट गये। पुलिस ने लाठियां चटकायीं तो भीड़ और भी बेकाबू हो गयी। पुलिस पर दनादन चप्पलों, पत्थरों और कुर्सियों की बरसात होने लगी। सिटी डीएसपी, सिटी एसपी सहित अन्य पुलिसकर्मी भाग खड़े हुए। पुलिस-प्रशासन डी-एरिया की सुरक्षा में लग गया।
राज्य सरकार को आतंकवाद नहीं, वोट की चिंता
बोधगया में हुए आतंकी हमले को लेकर भी मोदी ने राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया। कहा-बम फ ट रहे हैं, लेकिन बिहार की सरकार को इसकी चिंता नहीं है। उन्हें तो वोट बैंक खिसकने की चिंता है। ऐसे लोगों ने बिहार और देश को बर्बाद किया है। इन्हें अब जाना चाहिए।
जिस धरती ने दुनिया को अमन, दया और करुणा का संदेश दिया, उस धरती को लहूलुहान किया गया। ऐसी घटनाओं से पर्यटन को धक्का लगा है। पर्यटन से गरीबों को भी फायदा मिलता है। टेररिज्म से विभाजन होता है, टूरिज्म से मिल्लत।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...