आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 मार्च 2014

केजरीवाल को भाजपाइयों ने दिखाए काले झंडे, मोदी ने नहीं दिया मिलने का वक्‍त



अहमदाबाद. बिना समय लिए नरेंद्र मोदी से मिलने निकल गए आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार को अहमदाबाद में भाजपाइयों के विरोध का सामना करना पड़ा। युवा भाजपा के कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल के खिलाफ प्रदर्शन किया और काली शर्ट लहरा कर विरोध जताया। उधर, गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी केजरीवाल को मुलाकात का वक्‍त नहीं दिया। केजरीवाल ने कहा कि उन्‍हें कल-परसों, जब मुख्‍यमंत्री के पास वक्‍त हो, तब का समय दिया जाए। केजरीवाल की इस चाहत के चलते खूब ड्रामा हुआ। आखिरकार केजरीवाल को बिना मोदी से मुलाकात के वापस लौटना पड़ा। केजरीवाल ने 16 सवालों की लिस्‍ट बनाई है, जिनका जवाब वह मोदी से मिल कर मांगना चाहते थे। 
 
मीडिया अटेंशन पाने के लिए बोला झूठ?
तीन दिन से गुजरात का दौरा कर रहे केजरीवाल ने शुक्रवार को अहमदाबाद में मीडिया को बताया कि गुजरात में उन्‍हें कोई विकास नहीं दिखा। उन्‍होंने 16 सवाल पढ़ कर पत्रकारों को सुनाए और एलान किया कि वह इन सवालों के साथ नरेंद्र मोदी से मिलना चाहते थे।
मनीष सिसौदिया ने कहा, 'हम मुख्‍यमंत्री से मिलने का वक्‍त लेने जा रहे थे और हमें रोक लिया गया।' पुलिस ने इस दावे को तत्‍काल गलत बताया और कहा कि हमने उनसे सिर्फ इतना कहा कि आप पहले मुख्‍यमंत्री से मिलने का वक्‍त लें और जब वक्‍त मिले तो मिल लें। करीब 45 मिनट चले ड्रामे के बाद केजरीवाल ने बताया कि मुख्‍यमंत्री के पास आज वक्‍त नहीं है तो हमने कहा कि कल-परसों, जब का वक्‍त हो तब का दे दें। इस दौरान पूरे समय केजरीवाल को पूरा मीडिया कवरेज' मिला। देश के सभी समाचार चैनलों पर उन्‍हें लाइव दिखाया गया।
 
सवाल 
दिल्‍ली के पूर्व मुख्‍यमंत्री केजरीवाल के बिना समय लिए एक मुख्‍यमंत्री से मिलने के लिए चले जाने पर भाजपा ने तत्‍काल सवाल उठाया। पार्टी नेता नलिन कोहली ने कहा कि जब केजरीवाल के जनता दरबार में बिना समय लिए ज्‍यादा लोग आ गए थे तो वह खुद वहां से उठ कर चले गए थे। भाजपा प्रवक्‍ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि मोदीजी से मुलाकात का समय लेने के बजाय केजरीवाल ने सीधे मीडिया को बताया कि वह उनसे मिलने जा रहे हैं। इसका क्‍या अर्थ निकाला जाए?
 
रोज विवाद 
केजरीवाल पांच मार्च से ही गुजरात के दौरे पर थे। दौरे के पहले दिन, बुधवार को चुनाव कार्यक्रमों का एलान होने के कुछ ही देर बाद भी केजरीवाल फंसे थे। कई गाड़‍ियों के काफिले में बिना इजाजत रोड शो करने के आरोप में उन्‍हें रोका गया था। गुरुवार को उन्‍होंने मोदी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि मोदी अपने विरोधियों को मरवा तक देते हैं। शुक्रवार को अचानक उन्‍होंने मोदी से मिलने की घोषणा कर दी।
 
16 सवाल 
केजरीवाल 16 सवालों की सूची लेकर गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने निकले थे। अहमदाबाद से गांधीनगर रवाना होने से पहले केजरीवाल ने मीडिया को ये सवाल पढ़ कर सुनाए और इसकी कॉपी भी बांटी। उनके सवाल ये हैं-
  1. पढ़े-लिखे युवाओं को ठेके पर नौकरी क्‍यों दे रहे हैं और उन्‍हें मात्र 5300 रुपए महीना दे रहे हैं, इतने में कोई कैसे जिंदगी चलाएगा? 
  2. गुजरात के सरकारी अस्‍पतालों में इलाज की सुविधा क्‍यों नहीं? 
  3. राज्‍य में लघु उद्योग क्‍यों बंद हैं?
  4. किसानों की जमीनें बड़े उद्योगपतियों को कौडि़यों के भाव क्‍यों दिए जा रहे? कहीं-कहीं तो एक रुपए प्रति वर्ग मीटर की दर से किसानों की जमीन उद्योगपतियों को दिए गए हैं, क्‍यों? 
  5. आपके पास कितने निजी हेलिकॉप्‍टर या विमान हैं? आपने ये खरीदे हैं या उद्योगपतियों ने आपको बतौर तोहफा दिया है? 
  6. आपकी हवाई यात्राओं पर कितना खर्च आता है और इसके लिए पैसे कहां से आते हैं?
  7. गुजरात में विकास के दावे झूठे हैं, मोदी जी आप बताइए कि गुजरात में कहां विकास हुआ है?
  8. आपके मंत्रिमंडल में दागी मंत्री क्यों शामिल है, बाबू बुखारिया और पुरुषोत्तम सोलंकी जैसे दागी मंत्री सरकार का हिस्सा कैसे बने हुए हैं। ये नेता भ्रष्ट हैं और इनके खिलाफ कई मामले लंबित हैं?
  9. गुजरात के किसान बेहाल है। किसान खुदकुशी कर रहे हैं। हाल के वर्षों में गुजरात में 800 किसानों ने खुदकुशी की, क्यों?
  10. प्रदेश में रोजगार का बुरा हाल क्यों है और बेरोजगारी क्यों बढ़ी है?
  11. चार लाख किसानों ने बिजली के लिए कई साल से आवेदन दिया है, उन्हें अबतक बिजली क्यों नहीं मिली है?
  12. मुकेश अंबानी से आपके क्या रिश्ते है, आपके उनके रिश्तेदारों को मंत्रिमंडल में क्यों जगह दी?
  13.  गुजरात में सरकारी स्कूलों के हालात बदहाल क्यों है?
  14. सरकारी दफ्तरों में बहुत ज्यादा करप्शन है, सरकारी विभागों में भारी भ्रष्टाचार क्यों है?
  15. कच्छ के लोगों को पानी नर्मदा बांध के बावजूद आज तक क्यों नहीं मिला?
  16. क्या आप केजी बेसिन से निकली गैस के दाम बढ़ाएंगे?

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...