आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

07 मार्च 2014

केजरीवाल बोले- त्रिशंकु होगी 16वीं लोकसभा, मोदी-राहुल पर फिर किया प्रहार

नई दिल्ली. अपने 'आम आदमी' स्टाइल के कारण दूसरे नेताओं से अलग दिखने वाले 'आप' संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आखिरकार विरोधियों को बड़ा हथियार दे दिया है। अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को जयपुर से प्राइवेट विमान लेकर दिल्ली पहुंचे। गुजरात से जयपुर पहुंचने के लिए केजरीवाल ने रेलीगेयर के प्राइवेट प्लेन का सहारा लिया। उनके विमान से सफर करने पर उनके विरोधियों ने उनपर जमकर सवाल दागे। लेकिन, केजरीवाल ने साफ कर दिया उनके विमान का खर्चा एक मीडिया ग्रुप ने किया है। क्योंकि, उन्हें मीडिया हाउस के कार्यक्रम में पहुंचना था, लेकिन वहां से कोई फ्लाइट नहीं होने के कारण मीडिया हाउस ने विमान की व्यवस्था की थी। कार्यक्रम में पहुंचने के बाद केजरीवाल ने कहा कि आगामी लोकसभा त्रिशंकु होगी। किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिलेगा। उधर, मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर भी मीडिया हाउस के कार्यक्रम में केजरीवाल से सवाल किया गया। लेकिन, केजरीवाल इस मसले पर साफ कर दिया कि वो कहां से चुनाव लड़ेंगे ये बाद में तय किया जाएगा। इससे पहले पार्टी के मनीष सिसौदिया ने कहा था कि मोदी जहां से चुनाव लड़ेंगे केजरीवाल वहीं से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन पहले भाजपा ये तय करे कि मोदी को चुनाव लड़ाना कहां से है।
 
पार्टी का कहना है कि प्राइवेट प्लेन इंतजाम आयोजनकर्ता ने किया है। पार्टी का इस खर्च से कोई लेना-देना नहीं है। लेकिन, आयोजनकर्ता ने इस मसले पर टिप्पणी करने से इनकार किया है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लिए कोई फ्लाइट नहीं थी तो आयोजनकर्ताओं ने निजी विमान का इंतजाम कराया। इस दौरान मीडिया हाउस के कार्यक्रम में बोलते हुए केजरीवाल ने अपने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मेरे विमान का खर्चा तो मीडिया हाउस ने किया, जिसे उन्होंने सार्वजनिक भी कर दिया, लेकिन मोदी और राहुल गांधी के विमान का खर्चा कौन उठाता है। उन्होंने कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि दिल्ली में सरकार रहते उनकी पार्टी ने बहुत काम किए। आगामी लोकसभा में भी ऐसा ही करने का प्लान है। लोकसभा में किसी को बहुमत नहीं मिलेगा। लोकसभा भी दिल्ली विधानसभा की तरह त्रिशंकु होने जा रही है।
 
विरोधियों से पूछा सवाल
 
केजरीवाल ने अपनी प्राइवेट विमान यात्रा पर उठ रहे सवालों को भी चुनावी हथियार बना लिया। केजरीवाल ने ट्वीट किया कि जिस तरह उन्होंने अपनी यात्रा के खर्च को सार्वजनिक किया है, वैसे ही राहुल और मोदी भी अपने खर्च का ब्योरा दें। 
 
कुछ घंटों पहले मोदी पर उठाया था सवाल 
गुजरात में केजरीवाल ने अपने सोलह सवालों में मोदी से यह भी पूछा कि देशभर में वह निजी विमानों पर जो पैसा खर्च करते हैं, उसका खर्च कहां से आता है। ये हेलिकॉप्टर किसके है। जिन निजी विमानों में आप देशभर में घूमते हैं, वे किसने आपको दिए हैं।
 
राहुल से भी पूछा था यही सवाल 
कुछ महीनों पहले अरविंद केजरीवाल ने एक जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चुनौती देते हुए सवाल किया था कि वह राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर और अन्य हवाई यात्राओं में आने वाले खर्च का हिसाब दें। 
 
कांग्रेस ने साधा निशाना
कांग्रेस ने केजरीवाल की इस विमान यात्रा पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता ने कहा कि केजरीवाल केवल दूसरों पर आरोप लगाना जानते हैं। 
 
बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने बोला हमला
बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल खुद को दबा-कुचला आदमी कहकर जनता को भ्रमित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल यह भी साफ करें कि आयोजनकर्ताओं ने उनकी निजी यात्रा का खर्च क्यों उठाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...