आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

10 मार्च 2014

इंटरव्यू विवाद: चैनल ने बताया साजिश, AAP बोली- जवाब देना जरूरी नहीं



नई दिल्‍ली. आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल के एक नए वीडियो पर विवाद हो गया है। चैनल ने इसे खुद के खिलाफ एक साजिश बताया है तो इस मुद्दे पर 'आप' ने सफाई दी है। 'आप' का कहना है कि हर मुद्दे पर जवाब देना जरूरी नहीं है। करीब एक मिनट के इस वीडियो में केजरीवाल एक न्‍यूज चैनल को दिए इंटरव्‍यू के बाद पत्रकार से इंटरव्‍यू के खास हिस्‍सों को चलाने की बात कहते हुए नजर आ रहे हैं। यह इंटरव्‍यू केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद दिया था। यह वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर काफी देखा जा रहा है। 
 
चैनल ने दी सफाई
न्यूज चैनल ने इस विवाद पर बयान जारी करते हुए कहा कि यह चैनल की विश्वसनीयता खराब करने की साजिश है। चैनल के मुताबिक, इंटरव्यू को संपादित नहीं किया गया औऱ लाइव चलाया गया। 
 
शाजिया बोलीं-  नेता-सेलेब्स तो सवाल भी पहले ही तय कर लेते हैं
आम आदमी पार्टी की नेता शाजिया इल्मी ने इस मसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वीडियो में अरविंद केजरीवाल जो कुछ कहते नजर आ रहे हैं, उसमें कुछ भी गलत नहीं है। ज्यादातर नेता और सेलेब्स तो इंटरव्यू के सवाल तक भी पहले से ही तय कर लेते हैं। 
 
क्‍या कहते दिख रहे हैं केजरीवाल
 
टीवी एंकर से इंटरव्‍यू के बाद पत्रकार से ऑफ द रिकॉर्ड बातचीत में केजरीवाल उन्हें बता रहे हैं कि इंटरव्यू के कौन से हिस्से को महत्व देना है और बार-बार दिखाना है। केजरीवाल इसमें कहते दिखाए गए हैं कि मैं निजीकरण के खिलाफ नहीं बोलना चाहता। इसके जवाब में पत्रकार उन्हें सलाह दे रहे हैं, 'हाशिए पर जो 80% समाज है, इस पर आप आ जाइए न। देश में असल वोट बैंक तो यही है ना।' जवाब में अरविंद केजरीवाल कह रहे हैं, 'हां, मैं यह बोलना भूल गया। इस पर बोलूंगा मैं।' इसके बाद केजरीवाल कह रहे हैं, 'वह वाला ज्यादा चला दीजिएगा।' जवाब में पत्रकार कहते हैं, 'अरे वो चलेगा। बहुत क्रांतिकारी है। भगत सिंह वाले पर तो बहुत प्रतिक्रया आएगी।'

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...