आपका-अख्तर खान

हमें चाहने वाले मित्र

26 मार्च 2014

भाजपा की लाइन से अलग है सुषमा का चुनाव प्रचार! नहीं करतीं मोदी और मिशन 272+ की बात




विदिशा. सुषमा स्‍वराज बीजेपी के पीएम कैंडिडेट नरेंद्र मोदी के कैंप में शामिल नहीं हैं, इस तरह की कई खबरें सामने आ चुकी हैं। लेकिन मध्‍य प्रदेश के विदिशा में इस बात की तस्‍दीक भी हो जाती है। विदिशा यानी सुषमा स्‍वराज का संसदीय क्षेत्र। अगर आप इस इलाके में बीजेपी का चुनावी प्रचार अभियान देखेंगे तो आपको शायद ही नरेंद्र मोदी की लहर या फिर बीजेपी के मिशन 272+ का जिक्र होता दिखाई दे। सुषमा खुद पार्टी कार्यकर्ताओं से बैठक या अपने चुनावी भाषणों में मोदी या मिशन 272+ को ज्‍यादा तवज्‍जो देती दिखाई नहीं देतीं। इन चीजों के बदले वह किसी चीज का जिक्र करती हैं तो वह है मिशन 29 यानी मध्‍य प्रदेश की लोकसभा सीटों के बारे में और राज्‍य के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बारे में।
 
विदिशा में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सुषमा कहती हैं, मैं यहां राजनीतिक भाषण देने के लिए नहीं आई हूं। चुनाव जीतने के लिए आपको दो चीजों की जरूरत है। पहला, पार्टी के पक्ष में उचित माहौल और दूसरा, बूथ स्‍तर की संरचना। इसके अलावा सुषमा यह भी कहती हैं कि इस बार के चुनाव में वह अपनी जीत का अंतर 2009 के चुनाव के 3.89 लाख के मुकाबले 4 लाख करना चाहती हैं।
 
टंडन की सलाह
भाजपा के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन ने जसवंत समेत सभी बागियों को पार्टी लाइन पर आने की नसीहत दी है। उन्होंने मंगलवार को लखनऊ में कहा कि ‘टिकट पर फैसला पार्टी का विशेषाधिकार है। यह एक प्रक्रिया है, जिसमें सभी को संतुष्ट भी नहीं किया जा सकता। जब पीढ़ीगत बदलाव हो रहा है, तब पार्टी असली या नकली नहीं हो जाती।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

दोस्तों, कुछ गिले-शिकवे और कुछ सुझाव भी देते जाओ. जनाब! मेरा यह ब्लॉग आप सभी भाईयों का अपना ब्लॉग है. इसमें आपका स्वागत है. इसकी गलतियों (दोषों व कमियों) को सुधारने के लिए मेहरबानी करके मुझे सुझाव दें. मैं आपका आभारी रहूँगा. अख्तर खान "अकेला" कोटा(राजस्थान)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...